Pakistani Citizens Arrested: भारत में अवैध तरीके से घुसने की कोशिश में थे पाकिस्तानी मां - बेटे, SSB ने बॉर्डर से किया गिरफ्तार

किशनगंज: सीमा पर तैनात SSB के सुरक्षाकर्मी हर दिन की तरह जांच कर रहे थे. इस दौरान उन्हें दो पाकिस्तानी मां - बेटे भारत में घुसते नजर आए.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

किशनगंज:  पाकिस्तान के रहने वाले मां - बेटे ने भारत - नेपाल की सीमा से भारत घुसने का प्रयास किया. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि यह घटना बुधवार 15 नवंबर की शाम की है. जहां भारत - नेपाल की सीमा पर तैनात SSB के सुरक्षाकर्मी हर दिन की तरह जांच कर रहे थे. इस दौरान उन्हें दो पाकिस्तानी मां - बेटे भारत में घुसते नजर आए. जो SSB 41वीं बटालियन के जवानों ने पानी की टंकी बीओपी (BOP) के पास पकड़े गए. 

दोनों की पहचान हो चुकी है जिसमें महिला का नाम शाइस्ता हनीफ उम्र 36 साल है. उसके पति का नाम मोहम्मद हनीफ और बेटे का नाम आर्यन 11 साल है. ये लोग 'गहनमार स्ट्रीट, सराफा बाजार, कराची पाकिस्तान' के रहने वाले हैं. 

नहीं मिला कोई वैध पहचान पत्र

फिलहाल अधिकारियों ने इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है. SSB सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मां - बेटे नेपाल के रास्ते से भारत घुसने की फिराक में थे.

SSB 41वीं बटालियन ने महिला और बच्चे को रोका और पहचान पत्र दिखाने को कहा, लेकिन वह कोई वैध पहचान पत्र नहीं दिखा सके. संदेह होने पर बीआईटी (BIT) सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उनके सामान की तलाशी के दौरान महिला के पास पाकिस्तानी नागरिकता होने के सबूत हाथ लगे. 

क्यों भारत घुसने के फिराक में थे ये लोग

SSB जांच के अनुसार पाकिस्तानी मां - बेटे से पूछताछ जारी है. गौरतलब हो कि पहले भी पाकिस्तानी सहित कई अन्या लोगों के भारत घुसने की खबर सामने आ चुकी है. पिछले साल भी एक महिला को भारत घुसने दौरान गिरफ्तार किया गया था.

फिलहाल अभी तक मालूम नहीं चल सका है कि ये दोनों भारत घुसने की कोशिश क्यो कर रहे थे और किस्से मिलने के लिए आ रहे थे. 

calender
16 November 2023, 10:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो