Russia Ukraine War: रूस ने ओडेसा बंदरगाह पर किए हवाई हमले, कहा-यूक्रेन का पुल पर हमला करना आतंकी कृत्य

Russia Ukraine War: रूस ने ओडेसा बंदरगाह और माइकोलेव को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए है. इन हमलों में यूक्रेन को भारी नुकसान हुआ है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Russia Ukraine War: रूस के कब्जे वाले क्रीमिया पुल पर हमले के बाद से रूस-यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. मास्को लगातार यूक्रेनी क्षेत्री को निशाना बना रहा है. यूक्रेन ने कहा कि रूस ने ओडेसा बंदरगाह को निशाना बनाते हुए लगातार दूसरे दिन भी हवाई हमले किए है. बता दे कि इससे पहले रूस ने मंगलवार को यूक्रेन के ओडेसा और माइकोलेव पर हवाई हमले किए थे.

यूक्रेन के ओडेसा बंदरगाह पर हमला 

रूस ने ओडेसा के बंदरगाह पर हवाई हमले किए. ओडेसा के गवर्नर ने कहा कि यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियां बुधवार तड़के से ओडेसा के दक्षिणी बंदरगाह पर लगातार दूसरी रात को रूस की ओर से किए गए हमलों को विफल करने में लगी हुई है. बता दे कि  करीब दो महीने पहले रूस के पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्र में यूक्रेन ने जवाबी कार्रवाई की थी. इसके बाद अब रूस भी जमीनी स्तर पर आक्रामक नजर आ रहा है. 

रूस ने यूक्रेन के दो बंदरगाह को बनाया निशाना 

दरअसल, मंगलवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के दो शहरों को निशाना बनाया था. रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि यूक्रेनी नौसेना के हेडक्वार्टर ओडेसा और काला सागर स्थित समुद्री बंदरगाह माइकोलेव पर हमला किया गया. मंत्रालय ने कहा, यूक्रेन का पुल पर हमला करना एक आतंकी कृत्य है, और इसके लिए समुद्र आधारित हथियारों का इस्तेमाल किया गया. 

calender
19 July 2023, 08:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो