Russia-Ukraine war: यूक्रेन ने बनाया रूस के दो दर्जन शहरों को तबाह करने का प्लान, क्या होने वाली है युद्ध की दिशा?

जेलेंस्की ने चेतावनी दी कि यूक्रेन अब रूसी शहरों में धमाके कर रहा है. उनका कहना है कि अब रूसी शहरों की बारी है.

Akshay Singh
Akshay Singh

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे यूद्ध को लगभग डेढ़ साल से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी भी दोनों देशों की तकरार वैसी की वैसी ही जारी है. पिछले महीने रूस ने कई बार बयान जारी करके बताया कि यूक्रेन  उसके रिहाइशी इलाकों में ड्रोन से हमला कर रहा है. यहां तक की यूक्रेन ने रूस की राजधानी मॉस्को पर भी ड्रोन से हमला किया. हालांकि रूस ने इन हमलों से खुद की रक्षा कर ली. 

वैश्विक मीडिया में कहा जाने लगा है कि यूक्रेन अब रूस के अंदर घुसकर हमला करने लगा है जिसकी वजह से यह युद्ध अब बराबरी का हो चुका है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की ने एक वीडियो जारी कर इस बात की जिम्मेदारी ली और रूस पर अपने हमले को सही ठहराया. 

जेलेंस्की ने चेतावनी दी कि यूक्रेन अब रूसी शहरों में धमाके कर रहा है. उनका कहना है कि अब रूसी शहरों की बारी है. जेलेंस्की ने बातों ही बातों में बता दिया कि वे अब रूस के 14 शहरों को दहलाने की प्लानिंग बना रहे हैं. यूक्रेन की इस धमकी से रूस का हैरान होना लाजमी है और ऐसे में रूस की चिंता बढ़ना भी आम बात है. 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यूक्रेन अपने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रूस के 14 शहरों को दहलाने की प्लानिंग बना रहा है. अमेरिका और यूरोपीय देशों की मदद से यूक्रेन पिछले डेढ़ सालों से रूस के सामने टिका हुआ है लेकिन अब जिस प्रकार से यूक्रेन ने अपने तेवर दिखाएं हैं उनसे लग रहा है कि आने वाले समय में कुछ बड़ा हो सकता है. 

calender
01 August 2023, 10:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो