Turkey: यूक्रेनी सांसद ने रूस के प्रतिनिधि को पीटा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

यूक्रेन के सांसद राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे, उस दौरान रूसी प्रतिनिधि ने सांसद के हाथ से झंडा छीन लिया। यूक्रेनी सांसद इससे काफी नाराज हो गए और प्रोटोकॉल तोड़ते हुए रूसी प्रतिनिधि के साथ मारपीट शुरू कर दी।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • रूस का प्रतिनिधिमंडल बैठक में अपनी बात रख रहा था तभी यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग को 14 महीने से अधिक का समय बीत गया है। बावजूद यह युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूसी सेना और यूक्रेन की सेना में जारी जंग अब नेताओं के बीच भी देखने को मिल रही है। रूस-यूक्रेन के रिश्तों में कड़वाहट इस कदर बढ़ चुकी है कि दोनों देशों के नागरिक एक दूसरे से भिड़ने के लिए उतारू है। यूक्रेनी सांसद का रूसी प्रतिनिधि के साथ मारपीट करने का एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

वायरल वीडियो में यूक्रेन के एक सांसद रूस के प्रतिनिधि के साथ मारपीट करते दिख रहे हैं। इस घटना का एक वीडियो यूक्रेनी पत्रकार जेसन जे स्मार्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो पर जबरदस्त लाइक और कमेंट्स मिल चुके है। वहीं इस वीडियो को 5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

तुर्की की राजधानी अंकारा की घटना

यह घटना तुर्की की राजधानी अंकारा की है। जहां, गुरूवार को पार्लियामेंटरी असेंबली ऑफ द ब्लैक सी इकोनॉमिक कॉपरेशन की 61वीं सभा का आयोजन हो रहा था। बैठक में काला सागर क्षेत्र के कई देश इकट्ठा हुए और द्विपक्षीय, बहुपक्षीय संबंधों, आर्थिक, तकनीकी और सामाजिक सहयोग जैसे विषयों पर विचार विमर्श कर रहे। इस बैठक में यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधि भी शामिल हुए हैं। 

इस दौरान यूक्रेन के सांसद ओलेक्जेंडर मारिकोव्सकी यूक्रेन का झंडा लहराने लगे। वायरल वीडिया में देख सकते है कि रूस के प्रतिनिधि यूक्रेनी सांसद के हाथ से झंडा छीन लेते है। इस बात से यूक्रेनी सांसद को गुस्सा हो जाते हैं और प्रोटोकॉल की परवाह किए बगैर रूसी प्रतिनिधि पर हमलावर हो जाते है। इस बीच यूक्रेनी सांसद, रूसी प्रतिनिधि को कई घूंसे और थप्पड़ जड़ देते थे। तभी सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचकर बीच बचाव करने में लग जाते है और दोनों को अलग करते है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक के दौरान जब रूस काप्रतिनिधिमंडल अपने विचार रख रहा था तो उस वक्त यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल ने रूसी प्रतिनिधि के संबोधन के दौरान नारेबाजी कर संबोधन को प्रभावित करने की कोशिश की। इसके साथ ही यूक्रेन का झंडा भी लहराया। इसके बाद कुछ वक्त के लिए बैठक को स्थागित कर दिया गया। तुर्की की मीडिया ने इसका एक वीडियो शेयर किया है। 

calender
05 May 2023, 05:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो