US Earthquake: अमेरिका के अलास्का में भूकंप के तेज झटके, सुनामी का अलर्ट जारी

Alaska Earthquake: अलास्का के तट पर रविवार को भूकंप के तेज झटकों से धरती कांप उठी. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.3 आंकी गई.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

America Earthquake: संयुक्त राज्य अमेरिका में अलास्का के तट पर 16 जुलाई को रविवार के तेज झटके महसूस किए गए. ये झटके इतने भयानक थे कि इसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई. रविवार को आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.3 बताई गई. भूकंप के झटकों के कारण भीषण तबाही होने की आशंका जताई गई. फिलहाल, भूकंप से होने वाले नुकसान के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार, 16 जुलाई दोपहर को अलास्का में 7.4 तीव्रता का भूकंप आया. भूंकप के झटकों के बाद तटीय इलाकों में सुनामी की चेतावनी अलर्ट जारी किया गया. ये भूकंप 9.3 किमी (5.78 मील) की गहराई पर था. 

पहले भी आया था भूकंप 

दो सप्ताह पहले एंकरेज, अलास्का में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इस भूकंप का केंद्र शहर से लगभग 19 किमी (12 मील) दक्षिण में रहा. यूएसजीएस के आंकड़ों के मुताबिक, ये भूकंप 17.5 मील की गहराई पर आया था. दरअसल, अलास्का पैसिफ़िक रिंग ऑफ़ फायर में आता है जिसे सीस्मिक ऐक्टिविटी में काफी एक्टिव माना जाता है. इसलिए वहां भूकंप का खतरा बना रहता है. 

calender
16 July 2023, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो