US: अमेरिका में फिर से मास शूटिंग, लेविस्टन में अंधाधुंध गोलीबारी में 22 की मौत, दर्जनों घायल

America Shooting: अमेरिका के ​लेविस्टन में ताबड़तोड़ फायरिंग में 22 लोगों के मरने की खबर है और दर्जनों लोग घायल बताए जा रह हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Lewiston shootings: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला लेविस्टन से सामने आया है, जहां एक शख्स ने अंधाधुंध गोलीबारी कर कम से कम 22 लोगों की जान ले ली. जबकि दर्जानों लोग घायल हुए है. पुलिस ने मुताबिक, ये घटना बुधवार देर रात को हुई है. फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी फरार है. दरअसल, अमेरिका में लगातार गोलीबारी की घटनाओं ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुता​बिक, अमेरिका के मेन राज्य के लेविस्टन शहर में बुधवार देर रात एक शख्स ने बड़े समूह पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गई. जबकि 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद से संदिग्ध हमलावर फरार है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए हमलावर की तालाश कर रही हैं. अधिकारियों ने राइफल के साथ हमलावर की दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है और जनता से संदिग्ध की पहचान करने की अपील की है.

घटना के बाद घायलों का अस्पताल में पहुंचाया गया. लेविस्टन में मेडिकल सेंटर ने एक बयान में कहा कि फायरिंग की घटना में संख्या में लोग हताहत हुए है, जिनका इलाज जारी है. एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ के कार्यालय से फेसबुक पर दो तस्वीरे शेयर की गई है, जिनमें संदिग्ध हमलावर रायफल के साथ फायरिंग की स्थिति में देखा जा स​कता है. काउंटी शेरिफ ने संदिग्ध हमलावर की पहचान के लिए स्थानीय लोगों से मदद की अपील की है.

एक्स पर मेन स्टेट पुलिस ने एक शूटर के बारे में चेतावनी दी. पुलिस ने कहा, 'हमने लोगों को उनके स्थानों पर ही रहने के लिए कहा है. कानून प्रवर्तन विभिन्न इलाकों में तलाशी अभियान चला रहे हैं.' अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई है. बता दें कि पिछले साल मई के बाद ये अमेरिका में अब तक की सबसे खतरनाक सामूहिक गोलीबारी की घटना है. मई 2023, में टेक्सास के एक स्कूल में गोलीबारी की घटना में दो शिक्षकों और 19 बच्चों की मौत हो गई थी.

calender
26 October 2023, 07:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो