Bakrid Special: हैदराबादी से लेकर अवधी तक, बकरीद पर बनाएं यह टेस्टी बिरयानी, भरे पेट पर भी लग जाएगी भूख

Bakrid Special: ईद के इस खास मौके पर इन स्वादिष्ट बिरयानी को अपने घर पर जरूर ट्राई करें और अपने ईद के जश्न को और भी शानदार बनाएं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • ईद और बकरा ईद का त्योहार साल के बड़े पर्व में से एक है

Bakrid Special:  बिरयानी का नाम सुनते ही अच्छो - अच्छो के मुँह में पानी आ जाता है, चाहे वह वेज बिरयानी हो या फिर नॉनवेज बिरयानी हो, इसकी सुगंध से ही लोग इसके स्वाद का अंदाज़ा लगा लेते हैं। भारत के हर कोने में आपको बिरयानी की कई वेयराइटी मिलेंगी, जिनका अपना ही एक अलग स्वाद होता है। बकरीद के मौके पर यदि बिरयानी नहीं बनी तो समझो क्या ही त्यौहार। बकरीद पर सभी पकवानों में से सबसे खास होती है बिरयानी जिसको आप कई तरह से बना सकते हैं। भारत में हैदराबाद, लखनऊ, पुरानी दिल्ली और कश्मीर की बिरयानी काफी मशहूर हैं। आप भी अपने घर पर इन बिरयानी के स्वाद को घर पर बनाकर ले सकते हैं। जो ईद के जश्न को ओर भी दोगुना कर देगा। 

हैदराबादी बिरयानी

hydrabaadi biryani
hydrabaadi biryani

हैदराबादी बिरयानी, इसका नाम दुनियाभर में मशहूर है, जिसमें तले हुए प्याज़, अच्छे से पका हुआ मीट, पुदीने कि बढ़िया महक, पके हुए लम्बे चावल और शानदार मसालों कि खूशबू। आय.. हाय! सोचते ही मुँह में पानी आजाये। यह तरीका हैदराबाद की रसोई से आया है। जिसका कोई मुकाबला नहीं। ईद के मौके पर आप भी इसको जरूर ट्राई करें।  

अवधी बिरयानी

avadhi biryani
avadhi biryani

शाही और मुगलई अंदाज़ में बनी अवधी बिरयानी को आप ईद के मौके पर जरूर ही बनाये। यह अपने जश्न में चार - चाँद लगा देगी। यदि आप यूपी के रहने वाले हैं तो इसका स्वाद तो आपने जरूर ही चखा होगा। इसमें मटन के मैरीनेट किये गए टुकड़ों को अच्छे से पारंपरिक मसालों और खुशबूदार बासमती चावल में अनोखे अंदाज़ से बनाया जाता है। 

चिकन रेशमी बिरयानी

chikan biryani
chikan biryani

चावल और चिकन की महक को एकसाथ सूंघते ही आपको इसे भरे पेट में भी खाने का मन कर जायेगा। ईद के मौके पर आप इसको लंच या डिनर के समय में जरूर ट्राई करें। इसके स्वाद से आपके मेहमान भी और परिवार भी दोनों ही ख़ुशी ख़ुशी दुआएं देंगे। आप इसकी रेसेपी को देखकर भी घर में तैयार कर सकती हैं। 

calender
25 June 2023, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो