Corona New Variant: कोरोना की दवा से बदलेगा आंखों का रंग, WHO ने किया अलर्ट

Corona New Variant: ग्लोबल लेवल पर कोरोना एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी दवाओं के कई साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • कोविड -19 की दवाई खाने से एक बच्चे की आंखों का रंग बदला

Corona New Variant: पिछले कुछ सालों में कोरोना का कहर कुछ कम हुआ था. लेकिन बीच बीच में कोरोना के नए वेरिएंट सामने आते रहते हैं. हाल ही में WHO ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर एक चेतावनी जारी की है. इस चेतावनी से लोगों में चिंता बढ़ सकती है. दरअसल इस कोरोना की दवाई से आंखों का रंग बदल सकता है. 
 
बदला आंखों का रंग

कोविड -19 की दवाई खाने से एक बच्चे की आंखों का रंग बदल गया. यह चौंकाने वाला मामला थाईलैंड में सामने आया है. बच्चे को शुरूआत में हल्की खांसी जिकान की दिक्कत हुई, जिसके बाद डॉक्टर ने बच्चे को एंटीवायरल दवाई दे दी. इस दवा को खाने से बच्चे का बुखार तो ठीक हो गया, लेकिन बच्चे की आंखों का कलर बदलने लगा.

कैसे ठीक होगा आंखों का रंग

जर्नल फ्रंटियर्स इन पीडियाट्रिक्स में इस बच्चे की मेडिकल रिपोर्ट को भी पब्लिश किया गया था. जिसमें कहा गया था कि 'आंखों के रंग में बदलाव आने के बाद डॉक्टरों ने उसे एंटीवायरल दवा देनी बंद कर दी थी. इसके करीब पांच दिनों में ही बच्चे की आंखों का रंग पहले जैसा हो गया था.'
 
दवाई के साइड इफेक्ट

कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के साइड इफेक्ट्स के मामले सामने आते रहेत है. लेकिन ये मामला थोड़ा अलग था. अगर इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो इसपर तुरंत डॉक्टर को दिखाना चाहिए. 

WHO ने जारी किया अलर्ट

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर WHO ने सभी देशों को अलर्ट रहने को कहा है. कोरोना के नए वैरिएंट्स के खतरे को देखते हुए टीका और कोरोना की ट्रैकिंग बढ़ाने की सख्त ज़रूरत है. कयोंकि अभी भी कुछ देशों में अब भी कोरोना को लेकर ज्यादा जागरुकता नही है. डब्ल्यूएचओ का मानना है कि दुनिया भर में बड़ी संख्या में बढ़ रहे हैं. 

calender
10 September 2023, 02:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो