Vaishno Devi Dress Code: कटरा जाने से पहले जान लें वैष्णो देवी भवन के जरूरी नियम, वरना नहीं होगी एंट्री

Vaishno Devi Dress Code: नवरात्रि के दिनों में अधिकतर लोग माता वैष्णो के धाम जाते हैं. साथ ही कहा जाता है कि इन दिनों माता वैष्णो देवी के दर्शन काफी शुभ माना जात है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मां वैष्णो देवी के भवन में श्राइन बोर्ड ने नई ड्रेस गाइडलाइंस जारी की है.

Vaishno Devi Dress Code: जैसा की आप लोग जानते ही हैं कि 15 अक्टूबर से नवरात्र के पावन दिनों की शुरुआत होने जा रही है ऐसे में लाखों और करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु दूर-देश-विदेश से माता विष्णो रानी के दर्शन के लिए आते हैं लेकिन यदि आप भी इस बार वैष्णो देवी के दर्शन करने के बारे में सोच रहे हैं तो जाने से पहले श्राइन बोर्ड के नए ड्रेस नियम को जरूर जान लें. यदि आप इन नियमों का पालन नहीं कर पाते हैं तो आप माता वैष्णो देवी के दर्शन नहीं कर पायेंगे.

वैष्णो  देवी भवन की गरिमा रखें कायम

 मां वैष्णो देवी के भवन में श्राइन बोर्ड ने  नई ड्रेस गाइडलाइंस जारी की है.  इस दौरान श्रद्धालुओं को ऐसे शालीन वस्त्र पहनने होंगे, जो वैष्णो देवी भवन की गारिमा कायम रख सकें. साथ ही दूसरे श्रद्धालुओं को भी असहजता का सामना न करना पड़े. इसीलिए महिला हो या पुरुष सभी के लिए नियम लागू किए गए हैं जिनका पालन करना आपके लिए बेहद जरूरी है.

जाने किन लोगों को नहीं मिलेगी एंट्री

श्राइन बोर्ड की नई गाइडलाइन में कहा गया है कि अब से टी-शर्ट, कैपरी, निकर या अन्य छोटे कपड़े पहनकर वैष्णो देवी भवन पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को मां की गुफा में एंट्री नहीं मिलेगी. यही नहीं उन्हें अटका आरती में भाग लेने से भी वंचित कर दिया जाएगा.

श्रद्धालुओं को इस नियम की सूचना देने के लिए वैष्णो देवी परिसर में हर जगह सूचना बोर्ड लगाए गए हैं साथ ही लाउडस्पीकर से भी उन्हें नए नियमों से अवगत करवाया जा रहा है. इसी के साथ मां दुर्गा के दर्शन के लिए लोगों से मर्यादित कपड़े पहनने की अपील की जा रही है.

calender
14 October 2023, 07:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो