Vastu Tips: सूर्यास्त के समय गलती से भी न करें इन चीजों का दान और इस बात का रखें विशेष ध्यान

Vastu Tips: हिंदू धर्म में सूर्यदेव को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है. शास्त्रों में कहा गया है कि इन्हें रोज जल चढ़ाने से व्यक्तियों की मनोकामना पूर्ण होती है. साथ ही नकारात्मक शिक्तियां घर-परिवार से दूर रहती हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हिंदू धर्म में अधिकतर लोग ऐसे हैं जो सूर्यदेव की पूजा-अर्चना करते हैं.

Vastu Tips: हिंदू धर्म में अधिकतर लोग ऐसे हैं जो सूर्यदेव की पूजा-अर्चना करते हैं. मान्यता है कि इन्हें रोज जल चढ़ाने से और इनकी पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामना पूरी होती हैं. वहीं वास्तु शास्त्र में इसका बहुत ही खास महत्व माना जाता है. घर की बनावट और साज-सजावट में वास्तु का खास ध्यान रखा जाता है.

हिंदू धर्म में सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें करना वर्जित माना गया है. अगर आप इन्हें नजरअंदाज करते हैं, तो आपको कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सूर्यदेव की पूजा-अर्चना करते समय अनेक गलतियां कर देते हैं जिससे व्यक्तियों के जीवन में कई तरह की समस्याएं आकर खड़ी हो जाती हैं. आइए जानते है कि किन बातों का ध्यान हमें रखना चाहिए?

शाम के समय भूलकर भी न सोए

आप ने ऐसा कई लोगों को देखा होगा जो सूर्यास्त के समय सोते हैं इस तरह से सोना शुभ नही माना जाता है. जिस घर में लोग इस समय सोते हैं वहां पर मां लक्ष्मी वास नहीं करती हैं.

तुलसी को जल न चढ़ाना

किसी भी भगवान की पूजा करने के बाद तुलसी पर जल जरूर चढ़ाना चाहिए. साथ ही सभी लोगों के घर में तुलसी होनी चाहिए. जो व्यक्ति तुलसी पर चल नहीं चढ़ाते हैं उनके घर नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती हैं.

इस समय झाड़ू न लगाए

सूर्यास्त के बाद घर में भूलकर भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. शाम के बाद झाड़ू लगाने से घन की हानि होती है साथ ही मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

calender
30 June 2023, 10:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो