टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय पिचो को लेकर बौखलाया ऑस्ट्रेलिया, जुबानी जंग हुई तेज

9 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की बौखलाहत सामने आ रही है। भारतीय पिचो को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली ने कहा कि, "हमें विश्वास नहीं है कि भारत में प्रैक्टिस के लिए अलग और मैच के लिए अलग पिच तैयार की गई है

Vishal Rana
Vishal Rana

9 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। दरअसल अगर भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसको यह सीरीज हर हाल में जीतनी होगी। अगर भारतीय टीम इस सीरीज को 2-0 या 3-1 से भी जीत जाती है तो भी वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

वहीं इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की बौखलाहत सामने आ रही है। भारतीय पिचो को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली ने कहा कि, "हमें विश्वास नहीं है कि भारत में प्रैक्टिस के लिए अलग और मैच के लिए अलग पिच तैयार की गई है। दो देशों के बीच इस तरह का अविश्वास होना काफी चिंता जनक है और वे इसका बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते है।"

उन्होंने कहा कि, "इसी को लेकर हमने सिडनी में स्पिन ट्रैक तैयार किया है ताकि हमारे खिलाड़ी यहीं पर अपनी प्रैक्टिस कर सके जिससे उनको भारतीय पिचो पर बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत न हो। जैसी पिच हमने प्रैक्टिस के लिए मांगी है वैसी हमें भारत में नहीं मिल पाएगी।"

वहीं इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि, "भारत में प्रैक्टिस मैच खेलने का क्या फायदा जब वहीं प्रैक्टिस के लिए अलग और मैच के लिए अलग पिच मिलेगी।" ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस प्रकार के बयान के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस सीरीज से पहले कितनी बौखला गई है। बता दें, साल 2004-05 के बाद से आज तक ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है ऐसे में एक बार फिर से कंगारू टीम को हार का डर सता रहा है।

calender
31 January 2023, 06:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो