क्या सेलेक्टर्स ने खत्म कर दिया इन खिलाड़ियों का T20 करियर?

सोमवार को बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस बार का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाएगा। 23 अक्टूबर को भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

सोमवार को बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस बार का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाएगा। 23 अक्टूबर को भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। वहीं टी20 विश्व कप के लिए घोषित टीम को लेकर अब सेलेक्टर्स पर सवाल उठने लगे है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि टीम में कई ऐसी खिलाड़ियों को शामिल नहीं करना टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

संजू सैमसन

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन को नजरअंदाज कर दिया है। संजू टी20 क्रिकेट के एक शानदार खिलाड़ी है। संजू के पास वह काबिलियत है जो सभी भारतीय टीम के खिलाड़ियों में नहीं है। संजू शानदार छक्के लगाने में माहिर है और इन दिनों उनका काफी आग भी उगल रहा है। इस बार टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इसके अलावा संजू शानदार विकेटकीपर भी है। विकेटों के पीछे संजू शानदार कैचिंग और स्टंपिंग के लिए जाने जाते है।

शिखर धवन

पिछले काफी समय से शिखर धवन को टी20 क्रिकेट में सेलेक्टर्स नजरअंदाज कर रहे है। जबकि शिखर धवन बड़े टूर्नामेंट्स के खिलाड़ी माने जाते है। धवन को सलामी बल्लेबाज क रूप में कप्तान रोहित शर्मा का साथ देते हुए देखा गया है। लेकिन इस बार सेलेक्टर्स ने उनकी जगह केएल राहुल पर ज्यादा भरोसा जताया है। शिखर धवन एक अनुभवी बल्लेबाज है उन्होंने टीम इंडिया के लिए 68 टी20 इंटरनेशनल खेले है जिसमें उन्होंने 1759 रन बनाए है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है...........

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

और पढ़ें......

T20 World Cup के लिए चुनी गई टीम इंडिया से असहमत श्रीकांत

calender
13 September 2022, 03:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो