Hockey World Cup 2023: फ्रांस को 8-0 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने किया जीत से आगाज

हॉकी विश्व कप 2023 के दूसरे मुकाबलें में आज फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया टीमें आमने-सामने थी। इस एक तरफा मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 8-0 से हराकर इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले ही क्वार्टर से ऑस्ट्रेलिया की टीम फ्रांस पर दबाव बनाती दिखी और पूरे मैच के दौरान फ्रांस को एक भी गोल नहीं करने दिया।

Vishal Rana
Vishal Rana

Hockey World Cup 2023: हॉकी विश्व कप 2023 के दूसरे मुकाबलें में आज फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया टीमें आमने-सामने थी। इस एक तरफा मुकाबलें में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 8-0 से हराकर इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले ही क्वार्टर से ऑस्ट्रेलिया की टीम फ्रांस पर दबाव बनाती दिखी और पूरे मैच के दौरान फ्रांस को एक भी गोल नहीं करने दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टॉम क्रैग और जेरेमी हायवर्ड ने तीन-तीन और फ्लेन ओगिलवी और टॉम विकैम ने एक-एक गोल करके ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले क्वार्टर में एक गोल करके 1-0 की बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने गैर बदला और ज्यादा आक्रामक खेल दिखाते हुए दूसरे क्वार्टर में तीन गोल दागे और दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस पर 4-0 की कुल बढ़त हासिल की। दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फ्लेन ने एक गोल किया इसके अलावा टीम को मिले दो पेनल्टी कॉर्नर में भी ऑस्ट्रेलिया ने गोल दागे। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भी ऑस्ट्रेलिया का तूफानी खेल जारी रहा।

इस क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने 3 गोल दागे और स्कोर को 7-0 कर दिया। इस तरह से तीसरे क्वार्टर तक ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस के खिलाफ 7 गोल दाग दिए थे जबकि फ्रांस की टीम पूरे मैच में गोल के लिे संघर्ष करती दिखी और एक भी गोल करने में नाकामयाब रही।

इसके बाद चौथे क्वार्टर में भी ऑस्ट्रेलिया का शानदार खेल जारी रहा और 54वें मिनट में टॉम विकैम ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ आठवां गोल किया। कुल मिलाकर मैच के चारों क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया की टीम फ्रांस पर हावी रही और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने अपने हॉकी विश्व कप 2023 के पहले ही मैच में एक बड़ी जीत हासिल की है।

ये खबर भी पढ़ें..............

Hockey World Cup 2023: अर्जेंटीना ने जीत के साथ किया आगाज, साउथ अफ्रीका को 1-0 से दी मात

calender
13 January 2023, 06:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो