ICC Test Rankings: कोहली टॉप -10 से बाहर, ऋषभ पंत नंबर 5 पर पहुंचे

भारत के स्टार विराट कोहली खराब प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन पायदान गिरकर 13वें स्थान पर आ गए, जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत बुधवार को घोषित ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एजबेस्टन के बाद पांचवें नंबर पर पहुंच गए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत के स्टार विराट कोहली खराब प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन पायदान गिरकर 13वें स्थान पर आ गए, जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत बुधवार को घोषित ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एजबेस्टन के बाद पांचवें नंबर पर पहुंच गए। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल 11 और 20 के स्कोर हासिल किया, जबकि पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाकर भारत को शीर्ष पर पहुंचाने में मदद की। फिर मैच की दूसरी पारी में 57 रन बनाए।

अपनी पिछली छह टेस्ट पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतक के साथ पंत के हालिया फॉर्म ने उन्हें टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान दिलाया है, जिससे वह छह स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। जो रूट रैंकिंग के शीर्ष पर सर्वोच्च बने हुए हैं। एजबेस्टन में दूसरी पारी के दौरान रूट ने नाबाद 142 रनों की पारी खेली।

यह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को ICC रैंकिंग इतिहास में शीर्ष 20 सर्वोच्च-रेटेड बल्लेबाजों की कुलीन सूची में भी रखता है। बेयरस्टो ने नाबाद 114 रनों के साथ इंग्लैंड को भारत पर चौथी पारी में शानदार जीत दिलाने में मदद की और अब बेयरस्टो टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11 स्थान की छलांग लगाकर दसवें स्थान पर पहुंच गये है।

calender
06 July 2022, 05:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो