IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया की प्लेइंग XI के लिए दिया सुझाव

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने मौजूदा इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज के लिए इंडियन टीम को बदलाव करने का सुझाव व्यक्त किया है

Vishal Rana
Vishal Rana

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने मौजूदा इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज के लिए इंडियन टीम को बदलाव करने का सुझाव व्यक्त किया है उन्होंने बोला की दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों में से सिर्फ किसी एक को नहीं बल्कि दोनों को ही टीम में होना चाहिए जिससे भारतीय टीम को सीधा फायदा पहुंच सकता है।

उन्होंने सुझाव दिया कि, दिनेश कार्तिक एक टच प्लेयर है और उनकी टच गेम बहुत ही कमाल की है वो मैच को फिनिश करना जानते है और पंत के लिए उन्होंने कहा की पंत की बेबाक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करने का तरीका टीम को छोटे प्रारूप वाले गेम में सीधा फायदा कर सकता, वो किसी भी गेंदबाज़ के सामने खुल कर बैटिंग करके रन बटोर सकते है और उन्हें दिनेश कार्तिक से ऊपर बल्लेबाज़ी क्रम में भेजा भी जा सकता है।

गिलक्रिस्ट ने साफ़ तौर पर बोला कि, वो दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज़ों को टीम में रखने की कोशिश करते जिससे की टीम में ज्यादा गहराई और अलग-अलग परिस्तिथियों में टीम को फायदा पहुंच सके। आपको बता दे की कार्तिक और पंत दोनों ही आने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल है।

शानदार है दोनों का टी20 रिकॉर्ड

पंत ने अपने टी20 सरियर में 58 मैच खेले है इस दौरान उन्होंने 23.94 की औसत से और 126.21 के स्ट्राइक रेट से कुल 934 रन बनाए है। वहीं दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक जो पंत से काफी सीनियर है और फॉर्म में भी है उन्होंने अपने T20 करियर में 51 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 598 रन बनाए है जहां उनकी औसत 27.18 की है और 139.71 की स्ट्राइक रेट है।

और पढ़ें............

IND vs AUS: आज नागपुर में खेला जाएगा दूसरा T20 मैच, जानिए पिच का हाल

calender
23 September 2022, 02:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो