IND vs AUS: फील्डिंग पर जोर दे रहे कोच राहुल द्रविड, जमकर कराई कैचिंग प्रैक्टिस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमें अब जमकर प्रैक्टिस कर रही है। वहीं भारतीय टीम इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए बैटिंग, बॉलिंग के साथ-साथ फील्डिंग पर ज्यादा फोकस कर रही है। जिसको लेकर आज भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने टीम के सभी खिलाड़ियों को जमकर प्रैक्टिस कराई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमें अब जमकर प्रैक्टिस कर रही है। वहीं भारतीय टीम इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए बैटिंग, बॉलिंग के साथ-साथ फील्डिंग पर ज्यादा फोकस कर रही है। जिसको लेकर आज भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने टीम के सभी खिलाड़ियों को जमकर प्रैक्टिस कराई है।

फील्डिंग प्रैक्टिस को लेकर कोच राहुल द्रविड ने कहा कि, "टीम का फोकस फील्डिंग खासकर स्लिप में कैचिंग पर होगा। अतीत में स्लिप में भारत की फील्डिंग चिंता का विषय रहा है टीम इसमें सुधार की कोशिश कर रही है। स्लिप फील्डिंग और कैचिंग पर काफी फोकस रहेगा. जब आप लगातार यात्रा करते हैं तो इन चीजों पर काम करने का ज्यादा समय नहीं मिल पाता। हमने कुछ लंबे नेट सत्र किये। "

उन्होंने कहा कि, "हर कोई फिट है और टेस्ट टीम को फिर साथ में देखकर अच्छा लग रहा है। हमने पिछले कुछ महीने में सफेद गेंद से काफी क्रिकेट खेला है। इनमें कुछ खिलाड़ी सफेद गेंद के प्रारूप से टेस्ट खेलने आये हैं और नेटपर उन्हें अतिरिक्त अभ्यास करते देखकर अच्छा लगा।"

बता दें, जहां भारतीय टीम नागपुर पहुंच चुकी है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आने के बाद से बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए स्पिन गेंदबाजों को खेलने की प्रैक्टिस कर रहे है। बता दें, 2004-05 के बाद से ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है जिसके बाद इस सीरीज में भी जीतना उसके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

calender
05 February 2023, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो