IND vs NZ: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर हुए वनडे सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज का आगाज कल यानी 18 जनवरी से हो रहा है। पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा लेकिन ठीक इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर अब कीवी टीम के खिलाफ होने वाली पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: इन दिनों न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज का आगाज कल यानी 18 जनवरी से हो रहा है। पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा लेकिन ठीक इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर अब कीवी टीम के खिलाफ होने वाली पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए।

उनके बाहर होने की जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट करके दी है। बीसीसीआई की तरफ से ट्वीट करके कहा गया है कि, बैक इंजरी के चलते श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। अब उनको रिकवरी के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाना होगा। श्रेयस के वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में श्रेयस अय्यर श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में खेलते नजर आए थे।

 

बता दे, वनडे क्रिकेट में उनका काफी शानदा प्रदर्शन रहा है। साल 2022 तो उनके लिए काफी शानदार रहा और वे पिछले साल भारत के टॉप स्कोरर रहे थे। साल 2022 में श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए 1493 रन बनाए थे। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने टीम इंडिया को कई अहम मैचों में जीत दिलाई है।

ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। हालांकि श्रेयस की जगह टीम इंडिया में रजत पाटीदार को शामिल किया है। बता दें, रजत पाटीदार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेलते है और आईपीएल में उन्होंने कई धमाकेदार पारी खेली है।

ये खबर भी पढ़ें

एशिया कप की मेजबानी के लिए जय शाह से मिल सकते है PCB चीफ

calender
17 January 2023, 04:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो