IND vs SL 2ND ODI: दूसरे वनडे में भारत ने दर्ज की 4 विकेट से जीत, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत लिया। दूसरे मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। अब भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 2ND ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत लिया। दूसरे मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। अब भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.2 ओवर में 215 पर ऑलआउट हो गई थी।

श्रीलंका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए नुवानीदू ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कुशल मैंडिस ने 34 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 2 विकेट और अक्षर पटेल ने एक विकेट हासिल किया। 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 36, श्रेयस अय्यर ने 28, शुभमन गिल 21 और अक्षर पटेल ने भी 21 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए लहिरु और करुणारत्ने ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा रजिथा और डी सिल्वा ने 1-1 विकेट हासिल किया। दूसरे मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही भारत ने सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। प

हले मैच में अर्द्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा और शुभमन गिल इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे। इसके अलावा पहले मैच के शतकवीर विराट कोहली भी दूसरे मैच में ज्यादा देर क्रिज पर टिक नहीं पाए थे। केएल राहुल ने इस मैच में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा।

calender
12 January 2023, 09:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो