ENG vs PAK 3rd Test: उम्र 18 साल...कारनामा डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट, पाक को धाराशाही करने वाले इंग्लैंड के रेहान अहमद

इन दिनों इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच कराची में खेला जा रहा है आज इस मैच का तीसरा दिन है इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले रेहान अहमद ने तीसरे दिन 5 विकेट लेकर बड़ा कारनामा करते हुए पाकिस्तानी टीम को धाराशाही किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

ENG vs PAK 3rd Test: इन दिनों इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच कराची में खेला जा रहा है आज इस मैच का तीसरा दिन है इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले रेहान अहमद ने तीसरे दिन 5 विकेट लेकर बड़ा कारनामा करते हुए पाकिस्तानी टीम को धाराशाही किया।

बता दे, इंग्लैंड के रेहान की उम्र 18 साल है और वे अपने डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा गेंदबाज भी बन गए है। रेहान ने पाक कप्तान बाबर आजम, सऊद शकील, रिजवान, सलमान और वसीम को अपना शिकार बनाया। इस पारी में रेहान ने 14.5 ओवर में 48 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये।

बात अगर मैच की करे तो तीसरे दिन पाकिस्तान की टीम 74.5 ओवर में 216 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में बाबर आजम ने 54 और सऊद शकील ने 53 रनों की पारी खेली। इसके अलावा साफीक ने 26 और मसूद ने 24 रनों की पारी खेली। बता दे, इस मैच पर भी इंग्लैंड की शिकंजा कसता जा रहा है।

तीसरे दिन इंग्लैंड ने पाक को जल्दी आउट करके अपनी पारी की शुरुआत शानदार अंदाज में की है। इंग्लैंड ने 6 ओवर के अंदर ही तेज तरार बल्लेबाजी करते 50 से ज्यादा का स्कोर हासिल कर लिया। इंग्लैंड को जीतने के लिए अब 108 रनों की जरुरत है और उसके पास अभी 10 विकेट बाकी है। इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड सीरीज में पाक का 3-0 से सफाया कर देगी।

ये खबर भी पढ़ें................

IND vs BAN 2nd Test: चोट से नहीं उबरे रोहित, दूसरे टेस्ट से भी हुए बाहर

calender
19 December 2022, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो