T20 World Cup में संजू को नहीं मिला मौका, क्या सेलेक्टर्स ने कर दी बड़ी गलती

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 15 सदस्य टीम इंडिया का एलान कर दिया है। बता दे, टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 15 सदस्य टीम इंडिया का एलान कर दिया है। बता दे, टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। बताते चले, एशिया कप 2022 में इन दोनों गेंदबाजों को चोट के चलते जगह नहीं मिल पाई थी। इसके अलावा एशिया कप के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिल पाई है।

वहीं इस बार के टी20 विश्व कप के लिए संजू सैमसन को फिर से मौका नहीं मिल पाया है। जिसके बाद सेलेक्टर्स पर सवाल उठने लगे है कि आखिर संजू के शानदार टी20 आंकड़ों के बावजूद उनको टीम में जगह क्यों नहीं मिली है। संजू के पास वह काबिलियत है जो सभी भारतीय टीम के खिलाड़ियों में नहीं है। संजू शानदार छक्के लगाने में माहिर है और इन दिनों उनका काफी आग भी उगल रहा है। इस बार टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई पिचों को बाउंसी पिच माना जाता है और संजू बाउंसर खेलने में वैसे भी माहिर है ऐसे में उनको नजरअंदाज करना सेलेक्टर्स की बड़ी गलती शामिल हो सकती है। आईपीएल में भी संजू का प्रदर्शन शानदार रहा है और उनके आंकड़े ये साबित करते है कि वे कितने बड़े गैम चैंजर है। इसके अलावा संजू शानदार विकेटकीपर भी है।

विकेटों के पीछे संजू शानदार कैचिंग और स्टंपिंग के लिए जाने जाते है। मीडिल ऑर्डर में आकर संजू शानदार पारी खेलने में माहिर है। अभी तक संजू ने 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है जिसमें उन्होंने लगभग 136 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए है। जिसमें उनका 77 रन अधिकतम स्कोर है।

और पढ़ें........

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल की हुई वापसी

calender
12 September 2022, 07:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो