इस बल्लेबाज के साथ बैटिंग करते हुए खुद को युवा समझते है शिखर धवन

भारतीय टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर है। जहां 18 अगस्त को खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर है। जहां 18 अगस्त को खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इस मैच में भारतीय सलामी जोड़ी ने ही भारत को मैच जीता डाला। भारत की तरफ से ओपनिंग में शिखर धवन और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए। इस मैच में शिखर ने 81 तो गिल ने 82 रन की नाबाद पारी खेली।

मैच के बाद शिखर धवन ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं युवा शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं और मैं भी एक युवा की तरह महसूस कर रहा हूं। मैं वेस्टइंडीज से लगातार अच्छे प्रदर्शन का आनंद ले रहा हूं। मुझे पता था कि एक बार जब मैं सेट हो गया, तो मैं रन बनाऊंगा। साथ ही मैं स्ट्राइक को रोटेट करते रहना चाहता था। गिल के साथ मेरा तालमेल अच्छा बन गया है, जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है और गेंद को टाइम करता है वह देखना काफी अच्छा है।'

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 40.3 ओवर में 189 रन बनाए थे और जीत के लिए भारत के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा। जिम्बाब्वे की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रेजिस चकाब्वा ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल और दीपक चाहर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। 190 के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में 192 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। जिम्बाब्वे के गेंदबाज भारत की सलामी जोड़ी को भी नहीं तोड़ पाए।

calender
19 August 2022, 12:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो