T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल में भारत के सामने होगी इंग्लैंड की चुनौती, इस दिन होगा मुकाबला

टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को भारत और जिम्बाब्वे के बीच लीग का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 71 रनों से जीतकर अंक तालिका में टॉप स्थान कायम रखा। भारतीय टीम 5 में से 4 मैच जीतकर 8 अंक के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर रहीं हैं। अब भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला जोस बटलर की इंग्लैंड के साथ 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में होगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs ENG: टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को भारत और जिम्बाब्वे के बीच लीग का आखिरी मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 71 रनों से जीतकर अंक तालिका में टॉप स्थान कायम रखा। भारतीय टीम 5 में से 4 मैच जीतकर 8 अंक के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर रहीं हैं। अब भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला जोस बटलर की इंग्लैंड के साथ 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में होगा।

यानी अगर इंग्लैंड को हराया तो सीधे फाइनल में टीम इंडिया पहुंच जाएगी। लेकिन इंग्लैंड की टीम कोई हल्की टीम नहीं हैं ऐसे रोहित एंड कंपनी इस मैच में गलती की कोई गुंजाइश ही नहीं करना चाहेगी क्योंकि यहां अगर कोई हारा तो सीधा बाहर हो जाएगा।

इसके अलावा ग्रुप-2 से भारत के अलावा पाकिस्तान ने भी सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है। पाकिस्तान का मुकाबला 9 नवंबर को केन विलियमसन की न्यूजीलैंड के साथ होगा। इसके बाद 13 नवंबर को टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मेलबर्न में खेला जाएगा।

वहीं, अगर बात भारत और जिम्बाब्वे के मैच की करेंत इस मैच में सूर्यकुमार यादव जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शानदार शॉट्स लगाए। सूर्य ने इस मैच में महज 25 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनके शानदार शॉट्स देखकर स्टेडियम में मौजूद हर कोई हैरान था। इस टी20 विश्व कप 2022 में यह उनका तीसरा अर्द्धशतक था। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की सूर्यकुमार के सामने एक न चली और वे एक के बाद एक शानदार शॉट्स लगाते रहें।

और पढ़ें............

T20 World Cup 2022: फिर चमके सूर्यकुमार यादव, हासिल की यह खास उपलब्धि

calender
06 November 2022, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो