Alex Hales Retirement: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने किया हैरान, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अचानक कहा अलविदा

Alex Hales Retirement: इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने हैरान करने वाला फैसला किया है. 34 वर्षीय एलेक्स हेल्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Alex Hales Announced His Retirement: इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने हैरान करने वाला फैसला किया है. 34 वर्षीय एलेक्स हेल्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. एलेक्स हेल्स का अंतर्राष्ट्रीय कैरियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है. लेकिन हेल्स पिछले एक साल से टी20 प्रारूप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा बन गए थे.

एलेक्स हेल्स ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दी. इंस्टाग्राम पर किए गए पोस्ट में हेल्स ने लिखा कि, "मैं आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि मैने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. देश के लिए तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 156 मुकाबलों में खेलना मेरे लिए गर्व की बात है."

शेयर किए गए पोस्ट में हेल्स ने आगे लिखा कि, "मैने इस दौरान कुछ ऐसी यादें और दोस्त बनाए हैं जो मेरे साथ पूरी उम्र रहेंगी. मुझे अब ऐसा लगता है कि समय आ गया है कि अब यहां से आगे बढ़ना चाहिए और इसी कारण मैने अपने संन्यास की घोषणा की है."

टी20 वर्ल्ड कप में निभाई थी अहम भूमिका -

बता दें कि साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. हेल्स ने इंग्लैंड की टीम के लिए 11 टेस्ट मैच, 70 वनडे मैच और 75 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान हेल्स के नाम टेस्ट में 573 रन और 5 अर्धशतकीय पारियां दर्ज हैं.

वहीं एकदिवसीय प्रारूप में कुल 2419 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं. हेल्स ने टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में कुल 2074 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं.

calender
04 August 2023, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो