Asia Cup 2023: साफ हुई एशिया कप की तस्वीर, श्रीलंका और पाकिस्तान होस्ट करेंगे टूर्नामेंट, भारत के मुकाबलों पर भी आया अपडेट

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है लेकिन बीते काफी समय से BCCI और PCB के बीच इस टूर्नामेंट को लेकर खींचतान चल रही है। दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही ये नोकझोंक अब दूर हो रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

एशिया कप 2023 को लेकर काफी लंबे समय से पेंच फंसा हुआ है। टूर्नामेंट की मेजबानी कौन सा देश करेगा, ये स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। लेकिन अब सामने आई एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है, रिपोर्ट की माने तो एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका दो देशों की मेजबानी में खेला जाएगा।

वहीं एशिया कप के लिए पाकिस्तान द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल भी अप्रूव (Approved) कर लिया जाएगा और ACC (एशियन क्रिकेट काउंसिल) की तरफ से 13 जून को इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है। गौरतलब हो कि लंबे समय से इस बात को लेकर चर्चाएं जोरो पर थी कि एशिया कप 2023 कहां खेला जाएगा।

वहीं ACC के चीफ जय शाह पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को भी जल्द मंजूरी दे सकते हैं। एक समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में भारतीय टीम के अलावा टूर्नामेंट के सभी मुकाबले खेले जाएंगे। जबकि, भारत और पाकिस्तान के सारे मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे।

इस सबके अलावा रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारत आएगी और उन्हें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं है। बता दें कि ACC के मेंबर और ओमान क्रिकेट के चीफ पंकज खिमजी ने मेजबानी के मुद्दे को सुलझाया है।

उन्होंने बताया कि भारत के अलावा बाकी सभी मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे, जिसमें पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश और अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के मुकाबले शामिल हैं, ये मुकाबले लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। जबकि भारत और पाकिस्तान एवं भारत के बाकी सभी मुकाबले श्रीलंका के गाले या फिर पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएंगे।

ACC के एक बोर्ड मेंबर ने गोपनीयता की शर्त पर एक समाचार एजेंसी से बताया कि, "ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी, सम्मानित ACC कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों में से एक को इस समस्या का समाधान खोजने के लिए सौंपा गया था क्योंकि अधिकतर देश हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते थे। लेकिन फिलहाल चार मुकाबले पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश और अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले और सुपर फोर के अन्य सभी मुकाबले गाले या पल्लेकेले में खेले जाएंगे।"

calender
11 June 2023, 03:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो