WTC Final 2023: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के विवादित कैच पर कैमरून ग्रीन ने दी प्रतिक्रिया, बोले- "यह साफ था…"

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा, स्लिप में खड़े कैमरून ग्रीन ने गिल का कैच लपका। इस कैच को लेकर विवाद धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन अब खुद ग्रीन ने इस कैच पर प्रतिक्रिया दी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Cameron Green On Shubman Gill's Catch: लंदन के द ओवल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के चार दिन पूरे हो चुके हैं। 444 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही बहरतीय टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर कुल 164 रन बना लिए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा, स्लिप में खड़े कैमरून ग्रीन ने गिल का कैच लपका। इस कैच को लेकर विवाद धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन अब खुद ग्रीन ने इस कैच पर प्रतिक्रिया दी है। दूसरी पारी के 8वें ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल गेंदबाज स्कॉट बोलैंड का शिकार बने थे। स्लिप पर खड़े कैमरून ग्रीन ने शुभमन गिल का कैच पकड़ा था।

शुभमन गिल के कैच देख ऐसा प्रतीत हो रहा था कि ग्रीन ने कैच को सही तरीके से नहीं पकड़ा है और गेंद जमीन पर लग रही थी। हालांकि यह मामला थर्ड अंपायर के पास गया था और थर्ड अंपायर ने गिल को आउट करार दिया। अपने कैच पर शुभमन गिल ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी, लेकिन अब इस कैच पर कैमरून ग्रीन ने सफाई दी है।

बता दें कि कैमरून ग्रीन ने कहा कि मुझे उस समय लगा था कि कैच बिल्कुल क्लीन है। बाद में यह मामला थर्ड अंपायर के पास गया और थर्ड अंपायर ने भी इसको मान लिया। कैच को लेकर कैमरून ग्रीन ने कहा, "उस समय मुझे निश्चित रूप से लगा था कि मैंने इस कैच पकड़ लिया है। उस पल में मैंने सोचा कि यह साफ था और गेंद को ऊपर फेंक दिया और स्पष्ट रूप से किसी भी संदेह का कोई संकेत नहीं दिखा, फिर यह मामला थर्ड अंपायर के पास गया और इस पर वो राजी हो गए।"

दोनों पारियों में सस्ते में पवेलियन लौटे शुभमन गिल -

इस किताबी मुकाबले में शुभमन गिल से फैंस को काफी उम्मीदें थीं। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 में गिल शानदार लय में नजर आए थे। हालांकि यहां टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में वह अपनी लय को बरकरार रखने में नाकाम रहे। इस खिताबी मुकाबले की पहली पारी में शुभमन गिल ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से मात्र 13 रन और दूसरी पारी में 19 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से सिर्फ 18 रन ही बना पाए।

calender
11 June 2023, 11:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो