WTC Final 2023: अंतिम दिन दिलचस्प होगी जीत की लड़ाई, भारतीय टीम को चाहिए 280 रन तो कंगारुओं को 7 विकेट की जरूरत

आखिरी दिन जीत के लिए भारतीय टीम को 280 रनों की जरूरत है, वहीं कंगारू टीम को खिताब जीतने के लिए 7 विकेट की दरकार है। बता दें कि चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक विराट कोहली 44 रन और अजिंक्य रहाणे 20 रनों के निजी स्कोर के साथ पवेलियन लौटे थे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WTC Final Day 5: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के चार दिन पूरे हो चुके हैं। अब अंतिम यानी पांचवें दिन बेहद ही दिलचस्प खेल देखने के लिए मिलेगा। भारतीय टीम 444 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है, भारतीय टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 164 रन बना लिए हैं।

अब आखिरी दिन जीत के लिए टीम को 280 रनों की जरूरत है, वहीं कंगारू टीम को खिताब जीतने के लिए 7 विकेट की दरकार है। बता दें कि चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक विराट कोहली 44 रन और अजिंक्य रहाणे 20 रनों के निजी स्कोर के साथ पवेलियन लौटे थे।

भारतीय टीम ने चौथे दिन 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिया है। अब टीम के हाथ में सिर्फ 7 विकेट शेष हैं, वहीं चौथे दिन पिच भी गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं कर रही थी। ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले को बनाकर आईसीसी ट्रॉफी हासिल कर सकती है।

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाजी का फैसला -

इस खिताबी मुकाबले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कुल 469 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में महज 296 रनों पर ढेर हो गई थी।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इस तरह से भारतीय टीम को जीत के लिए कंगारुओं से 444 रनों का लक्ष्य मिला। भारतीय टीम ने चौथे दिन बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर कुल 164 रन बना लिए हैं। अब भारतीय टीम को जीत के लिए 280 रनों की आवश्यकता है।

पहली पारी में असफल रहा भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम -

गौरतलब है कि भारतीय टीम पहली पारी में महज 296 रन ही बना सकी थी। भारतीय टीम की तरफ से ज्यादातर बड़े बल्लेबाज असफल दिखाई दिए थे। इसमें कप्तान रोहित शर्मा 15, शुभमन गिल 13, चेतेश्वर पुजारा 14 और विराट कोहली 14 शामिल थे। वहीं रविंद्र जडेजा 48 रन, अजिंक्य रहाणे 89 रन और शार्दुल ठाकुर 51 रन ने शानदार और बेहद अहम पारियां खेली थीं।

calender
11 June 2023, 11:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो