IND vs NZ: 2019 की हार का बदला लेगी टीम इंडिया! रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों पर दिखा सकते हैं भरोसा

आईसीसी विश्व कप में पिछली बार सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए हार का सामना करना पड़ा था.

Sachin
Sachin

IND vs NZ Semifinal: विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल न्यूजीलैंड की भिड़ंत भारत से होनी है, दोनों टीमों की बीच यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैदान हाईस्कोरिंग के लिए काफी प्रसिद्ध है और यहां पर ज्यादातर टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है. दूसरी ओर फ्लड लाइट्स के नीचे बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. यहां पर अभी तक 27 मुकाबले खेले गए हैं, जहां 14 मैच बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और 13 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं. 

पिछले विश्व कप में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा 

आईसीसी विश्व कप में पिछली बार सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भारतीय टीम पूरे इरादे के साथ सामने वाली टीम से हिसाब चुकता करने के लिए मैदान में उतरेगी. बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड दोनों का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. कीवी टीम ने दो मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है.

देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत 

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (WK), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज. 

न्यूजीलैंड

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (C), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (WK), मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन.  

calender
15 November 2023, 07:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो