CSK vs MI: चेन्नई और मुंबई का मुकाबला आज, इस सीजन दूसरी बार होंगी आमने-सामने, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IPL का 49वां मुकाबला आज 6 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि IPL इतिहास की दो सबसे सफल टीम एक बार फिर मैदान में आमने-सामने होंगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL का 49वां मुकाबला आज 6 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि IPL इतिहास की दो सबसे सफल टीम एक बार फिर मैदान में आमने-सामने होंगी। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स को रोहित ब्रिगेड से टक्कर मिलने वाली है।

माही की येलो आर्मी ने जीता है फैंस का दिल -

बता दें कि यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। शनिवार 6 मई को डबल हेडर मुकाबले के दिन का खेला जाने वाला यह पहला मुकाबला है। इस सीजन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी थी। इस समय IPL अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 11 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर कायम है, तो वहीं मुंबई इंडियंस छठें पायदान पर स्थित है।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ था, जो बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था। हालांकि, इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। मोईन अली ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन और काफी किफायती गेंदबाजी की थी।

शानदार लय में है रोहित की पलटन -

वहीं अगर मुंबई इंडियंस के पिछले मुकाबले की बात करें तो मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए मुंबई ने 214 रनों के लक्ष्य का पीछा कर शानदार जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की थी। गौरतलब है कि इस सीजन कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला अभी तक खामोश नजर आया है। दोनों टीमें शानदार लय में हैं और दोनों ही टीमें अपने- अपने प्लेइंग XI के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कम ही करेंगी। ऐसे में इस प्लेइंग XI के साथ दोनों टीमें मैदान में उतर सकती हैं...

चेन्नई और मुंबई की संभावित प्लेइंग XI -

चेन्नई सुपर किंग्स -

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोइन अली, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे/मिचेल सेंटनर, मथीशा पथिराना।

मुंबई इंडियंस -

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, जोफ्रा आर्चर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय।

calender
06 May 2023, 02:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो