PAK vs NZ: बाबर आजम के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने न्‍यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त, बनी विश्व की नंबर वन टीम

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेली जा रही पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में पकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 102 रन से शिकस्त देते हुए सीरीज में 4-0 से कब्जा कर लिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेली जा रही पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में पकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 102 रन से शिकस्त देते हुए सीरीज में 4-0 से कब्जा कर लिया है। इसके साथ पाकिस्तान की टीम ने यह जीत दर्ज कर ICC वनडे रैकिंग में पहले पायदान पर भी कब्जा जमा लिया है।

ICC प्वाइंट्स टेबल पर 113 अंक के साथ पाकिस्तान की टीम पहले नंबर पर मौजूद है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के भी इतने ही अंक हैं, मगर पाकिस्तान के मुकाबले निर्धारित समय में ज्यादा मैच खेलने की वजह से ये दोनों टीम क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान ने दर्ज की शानदार जीत -

ज्ञात हो कि पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरु के 3 मुकाबलों में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया था। वहीं चौथे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने कीवी टीम को 102 रन के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी। मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 334 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

जिसके जवाब 334 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 43.4 ओवर में महज 232 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं पाकिस्तान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 14 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। शान मसूद ने 55 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। बाबर आजम ने 117 गेंदों का सामना करते हुए 107 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

बाबर के अलावा आगा सलमान ने 46 गेंद पर 58 रन और इफ्तिखार अहमद ने 22 गेंद पर 28 रनों बनाए। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए मैट हेनरी ने 3 विकेट चटकाए, तो वहीं बेन लिस्टर और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

वहीं न्यूजीलैंड की टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो मात्र कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम 76 गेंद पर 60 और मार्क चैपमैन 33 गेंद का सामना करते हुए 46 रनों की पारी खेली। कीवी टीम के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। इस मुकाबले में पाकिस्तान की ओर से उस्मा मीर ने 4 विकेट झटके, मोहम्मद वसीम ने 3 विकेट, हारिस रऊफ ने 2 विकेट और शाहीन अफरीदी ने 1 विकेट अपने नाम किया।

calender
06 May 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो