GT vs LSG: रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 56 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का 51वां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • GT vs LSG: रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 56 रन से हराया

GT vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का 51वां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 56 रनों से हरा दिया हैं। लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। गुजरात ने 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 227 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 171 रन ही बना पाई।

टॉस हराने के बाद पहले गुजरात टाइटंस की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 51 गेंदों पर 94 रन की पारी खेली, वहीं इनके साथ आए हुए ओपनर बल्लेबाज साहा ने 43 गेंदों में 81 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 15 गेंदों में 25 रन बनाए और डेविड मिलर ने 12 गेंदों में 12 रन जोड़े। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से मोहसिन खान और आवेश खान ने सबसे ज्यादा एक-एक विकेट हासिल कर पाए।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर महज 171 रन ही बना सकीं। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 70 रन की पारी खेली और मेयर्स 32 गेंद पर 48 रन बनाए। गुजरात टाइटंस की ओर से मोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

आईपीएल इतिहास में यह पहली बार देखने को मिला है जिसमे दो भाई एक-दूसरे के खिलाफ कप्तानी करते नजर आए हैं। हार्दिक ने क्रुणाल को हराकर पहली बाजी अपने नाम कर ली है।

calender
07 May 2023, 07:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो