T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए आईसीसी ने लॉन्च किया नया लोगो, जानिए क्या है डिजाइन का सीक्रेट

T20 World Cup 2024: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 2024 में होने वाले पुरुष और महिला क्रिकेट टी20 विश्व कप के लिए नया लोगो लॉन्च किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Launched New Logo: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 2024 में होने वाले पुरुष और महिला क्रिकेट टी20 विश्व कप के लिए नया लोगो लॉन्च किया है. पुरुष क्रिकेट टी20 विश्व कप 4 जून से 30 जून 2024 के बीच वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा. वहीं महिला क्रिकेट टी20 विश्व कप का आयोजन बांग्लादेश की मेजबानी में किया जाएगा.

महिला टी20 विश्व कप के तारीखों और शेड्यूल का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है. अब शायद ICC ने टी20 विश्व कप के लिए नया लोगो लॉन्च कर पुरुष और महिला क्रिकेट टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है.

ICC ने लॉन्च किया नया लोगो -

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अनुसार, "नया लोगो सबसे छोटे फॉर्मेट में जल्दी-जल्दी बदलने वाली घटनाओं को प्रदर्शित करता है. इस नए लोगो में अगले साल विश्व कप आयोजित करने वाले मेजबान देशों से प्रेरित बनावट और पैटर्न शामिल हैं और यह टी20 क्रिकेट में निरंतर ऊर्जा को भी प्रदर्शित करता है." ICC ने आगे कहा है कि, "लोगो, बल्ले, गेंद और एनर्जी का एक क्रिएटीव मिक्चर है, जो टी20 क्रिकेट के कोर इलिमेंट्स का सिल्बल भी है."

बता दें कि इस लोगो में T20 के अक्षर ऐसे डिजाइन में लिखे गए हैं, जिसमें बैंट का स्विंग नजर आता है, जैसे एक गेंद काफी तेज से टकराई हो. इन तीन अक्षरों को अगल-बगल एक जिग-जैग पैटर्न वाला डिजाइन भी बना हुआ है, जो बैट और बॉल के बीच हुई स्ट्राइक से निकली वाइब्रेशन और जबरदस्त एनर्जी को प्रदर्शित करता है.

ICC मार्केटिंग एंड कम्यूनिकेशन के जनरल मैनेजर ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए पेश किए गए नए लोगो की तारीफ की है और कहा कि अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों के लिए हमारे पास अब महज 6 महीने का समय शेष है. ऐसे में अब फैन्स विश्व कप और टिकट से जुड़ी जानकारी जानने के लिए अपनी रुचि को पंजीकरण करवा सकते हैं.

calender
07 December 2023, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो