IND vs AUS: प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद केएल राहुल ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'टेस्ट क्रिकेट की तरह खेला...'

IND vs AUS: विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाने में केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई. राहुल ने मुश्किल परिस्थितियों में आकर टीम के लिए 115 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 97* रनों की पारी खेली.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 IND vs AUS, KL Rahul's Reaction: विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाने में केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई. राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में आकर टीम के लिए 115 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 97* रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले.

भारतीय टीम ने महज 2 रन पर अपने महत्वपूर्ण 3 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी देखने को मिली. अब मैच समाप्त होने के बाद 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजे गए केएल राहुल ने जीत के स्पेशल प्लान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बता दें कि केएल राहुल ने मैच समाप्त होने के बाद कहा कि, "सच कहूं तो विराट के साथ ज्यादा बातचीत नहीं हुई, मैंने सोचा था मैं नहा लूंगा और मुझे ब्रेक मिलेगा. मैं सिर्फ अपनी सांस को वापस लेने का प्रयास कर रहा था. विराट ने कहा कि विकेट में थोड़ा खिंचाव है, इसलिए कुछ देर के लिए टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलो. नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों के लिए कुछ मदद थी, और फिर स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिली."

राहुल ने आगे कहा कि, "आखिरी के 15-20 ओवर में ओस ने काम किया और वो बेहद मददगार रहा. गेंद अच्छी तरह से फिसल रही थी. हालांकि ये कुछ दो-तरफा था, यह बल्लेबाजी करने के लिए आसान विकेट नहीं था और यह फ्लैट भी नहीं था. यह अच्छा क्रिकेट विकेट था, थोड़ा बल्लेबाज और थोड़ा गेंदबाज के लिए था. आपको दक्षिण भारत में यही मिलता है, खासतौर पर चेन्नई में."

वहीं केएल राहुल ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाई. लेकिन राहुल अपना छक्का देख पूरी तरह हैरान रह गए थे. राहुल ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि, "मैंने बहुत अच्छा शॉट मारा था, मैंने गुणा-भाग किया था कि कैसे आखिर में मैं अपना शतक पूरा कर सकता हूं. चौका और छक्का सिर्फ इकलौता रास्ता था, लेकिन मुझे शतक न पूरा करने का कोई मलाल नहीं है."

calender
08 October 2023, 11:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो