IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत को दिया 266 रनों का लक्ष्य, शाकिब-तौहीद ने खेली अर्धशतकीय पारी

IND vs BAN: एशिया कप 2023 में सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य रखा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023, IND vs BAN Innings Report: एशिया कप 2023 में सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य रखा है. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेली, तो वहीं तौहीद हृदय ने 81 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 बनाए.

शाकिब और तौहीद ने खेली अर्धशतकीय पारी -

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम को पहला झटका महज 13 रनों के स्कोर पर लगा. 59 के स्कोर तक बांग्लादेश के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. हालांकि इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन और तौहीद हृदय के बीच पांचवें विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

दरअसल, बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर ने बेहद निराश किया. वहीं, मेंहदी हसन मिराज ने 28 गेंदों पर 13 रनों का योगदान दिया. शमीम हौसेन 5 गेंदों पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके अलावा नसुम अहमद ने 45 गेंदों पर 44 रनों का अहम योगदान दिया. जबकि मेंहदी हसन ने 23 गेंदों पर 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

भारतीय गेंदबाजों का हाल -

वहीं अगर भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि मोहम्मद शमी शमी ने 2 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को 1-1 सफलताएं मिली.

गौरतलब हो कि भारत और श्रीलंका की टीम फाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है. एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के इसी मैदान पर खेला जाएगा.

calender
15 September 2023, 07:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो