IND vs BAN: रोहित शर्मा ने डाइव लगाकर पकड़ा शानदार कैच, हासिल की ये खास उपलब्धि

IND vs BAN: एशिया कप 2023 में सुपर-4 स्टेज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मेंहदी हसन मिराज का शानदार कैच लपका.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs BAN, Most Catches For India: एशिया कप 2023 में सुपर-4 स्टेज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मेंहदी हसन मिराज का शानदार कैच लपका. रोहित शर्मा का यह कैच सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

वहीं इस दौरान रोहित शर्मा ने एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. दरअसल रोहित शर्मा भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 200 कैच पड़ने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. भारत के लिए रोहित शर्मा पांचवें सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

रोहित शर्मा ने हासिल की ये खास उपलब्धि -

बता दें कि रोहित शर्मा ने भारत के लिए अब तक 449 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इन 449 मुकाबलों में रोहित शर्मा ने 220 कैच पकड़े हैं. भारत के लिए रोहित शर्मा से ज्यादा कैच राहुल द्रविड़, विराट कोहली, मोहम्मद अजहरूद्दीन और सचिन तेंदुलकर ने पकडे हैं. राहुल ने 504 मुकबलों में 333 कैच पकडे हैं. इस तरह राहुल द्रविड़ शीर्ष पर कायम है.

इस सूची में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली ने 505 मुकाबलों में 303 कैच लिए हैं, तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. मोहम्मद अजहरूद्दीन ने 433 मुकाबलों में 261 कैच पकडे हैं. वहीं, इस सूची में चौथे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं. भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने 664 मुकाबलों में 256 कैच पकडे हैं.

इसके बाद पांचवें नंबर पर रोहित शर्मा का नाम दर्ज हो गया है. इन खिलाड़ियों के अलावा इस सूची में विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. वीरेंद्र सहवाग 182 कैच, वीवीएस लक्ष्मण 174 कैच, सौरव गांगुली 170 कैच और सुरेश रैना 167 कैच पकडे हैं.

calender
15 September 2023, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो