IND vs WI 1st T20: 6 महीने बाद युजवेंद्र चहल की शानदार वापसी, पहले ही ओवर में झटके 2 विकेट

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने अपने ओवर की पहली गेंद पर विकेट चटकाया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 1st T20, Yuzvendra Chahal: भारत और वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने अपने ओवर की पहली गेंद पर विकेट चटकाया. इसी ओवर में उन्होंने एक और घातक बल्लेबाज को आउट कर भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. ये चहल की बेहद शानदार वापसी है.

आपको बता दें कि चहल ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला इस साल जनवरी में खेला था, इसके बाद से वह ना एकदिवसीय और ना ही टी20 मुकाबले खेले और 6 महीने बाद जब चहल खेलने का मौका मिला तो उन्होंने धमाकेदार शुरुआत की.

इस मुकाबले का चौथा और अपना पहला ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल ने ओवर की पहली ही गेंद पर काइल मायर्स के रूप में बड़ा शिकार अपने जाल में फंसाया. चहल ने मायर्स को एलबीडबल्यू आउट किया. चहल ने ये गेंद गुड लेंथ लेकिन धीमी गति से डाली थी, इस पर मायर्स ने स्वीप शॉट खेलना चाहा. इस गेंद को टर्न मिला और बल्ले को मिस करते हुए गेंद सीधा पैड पर जा लगी, अपील हुई और अंपायर ने आउट करार दिया.

पहले ही ओवर में चहल ने झटके 2 विकेट -

वहीं इसके बाद युजवेंद्र चहल ने इसी ओवर की तीसरी गेंद पर एक और बड़ा विकेट अपने नाम किया. चहल ने सेट बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को पवेलियन पवेलियन की राह दिखाई. किंग भी एलबीडबल्यू आउट हुए. ये गेंद गुड लेंथ पर थी और अंदर आती ये गूगली गेंद थी, स्पीड और स्विंग से मिस हुए बल्लेबाज के सीधा पैड पर जा लगी. अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया. बल्लेबाज ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, बल्लेबाज को पवेलियन वापस लौटना पड़ा. ब्रेंडन किंग ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन की पारी खेली.

6 महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय मैच में वापसी -

गौरतलब हो कि युजवेंद्र चहल ने 6 महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की. उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय और टी20 मुकाबला इस साल जनवरी में खेला था. हालांकि इसके बाद चहल इंडियन प्रीमियर लीग में खलते हुए नजर आए, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं. वैसे चहल को जब भी मौका मिला है, उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अक्सर खुद को साबित किया है.

calender
03 August 2023, 09:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो