IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 179 रनों का लक्ष्य, हेटमायर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज का चौथा मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI 4th T20I Inning Report: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज का चौथा मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा है. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए.

कैरेबियाई टीम के लिए शिमरन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 39 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की पारी खेली, तो वहीं शाई होप ने 29 गेंदों का सामना कर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए. वहीं वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स 17 रन और ब्रेंडन किंग 18 रन का अहम योगदान दिया. इससे पहले कैरेबियाई टीम के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

कुलदीप यादव ने बिखेरा जलवा -

गौरतलब हो कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जा रहा है. फिलहाल इस सीरीज वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से आगे है. वहीं अगर इस मुकाबले की बात करें तो कैरेबियाई टीम के लिए लगातार रन बना रहे विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए. निकोलस पूरन 3 गेंदों का सामना कर महज 1 रन बनाकर आउट हुए, पूरन को कुलदीप यादव ने पवेलियन की राह दिखाई.

ऐसा रहा भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं अगर भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए, जबकि कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. इसके अलावा अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता हासिल हुई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही.

वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका महज 19 रनों के स्कोर पर लगा, जबकि दूसरा विकेट 55 रनों पर गिरा, वहीं देखते ही देखते 57 रनों पर वेस्टइंडीज के चार बल्लेबाज पवैलियन लौट गए. बता दें कि महज 2 रन बनाने में वेस्टइंडीज के 3 बल्लेबाजों ने पवेलियन की राह पकड़ ली.

हालांकि इसके बाद शिमरन हेटमायर ने तूफानी तूफानी अंदाज खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी टीम का स्कोर 178 रनों तक पहुंचा. इस तरह वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम 179 रनों का लक्ष्य खड़ा किया.

calender
12 August 2023, 09:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो