IND W vs BAN W: अंपायर पर उंगली उठाना हरमनप्रीत कौर को पड़ा भारी, ICC ने ठोंका जुर्माना

IND W vs BAN W: हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी के दौरान आउट दिए जाने पर स्टंप पर बल्ला मारा, इसके बाद उन्होंने मुकाबला खत्म होने के बाद मैच प्रेजेंटेशन के दौरान विवादित बयान भी दे दिया. जिसके बाद ICC ने हरमनप्रीत कौर पर जुर्माना लगा दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND W vs BAN W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर दुर्व्यवहार करने के चलते जुर्माना लगाया गया है. बांग्लादेश दौरे में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए आखिरी एकदिवसीय मुकाबले को हरमनप्रीत कौर ने विवादास्पद बना दिया.

हरमनप्रीत ने बल्लेबाजी के दौरान आउट दिए जाने पर स्टंप पर बल्ला मारा, इसके बाद उन्होंने मुकाबला खत्म होने के बाद मैच प्रेजेंटेशन के दौरान विवादित बयान भी दे दिया. जिसके बाद ICC ने हरमनप्रीत कौर पर जुर्माना लगा दिया है. हरमनप्रीत कौर को मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना देना होगा और इसके साथ ही उनके दो अंक भी घटाए जाएंगे.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा समाप्त हो गया है, भारतीय महिला टीम वनडे सीरीज जीतने में असफल रही. अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में कप्तान हमरनप्रीत कौर नाखुश नजर आई. अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद हरमनप्रीत ने स्टंप्स को बल्ले से मारा. वहीं मुकाबला समाप्त होने के बाद हरमनप्रीत ने ब्रॉडकास्टर्स को बयान भी दिया था कि, अगली बार बांग्लादेश आने से पहले टीम यह भी ध्यान रखेगी कि उन्हें इस तरह की अंपायरिंग का भी सामना करना पड़ेगा.

हरमनप्रीत कौर की प्रतिक्रिया के बाद ICC ने उन पर जुर्माना लगा दिया है. कौर को मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माने के रुप में देना होगा. साथ ही उनके दो अंक भी घटा दिए जाएंगे. इसके अलावा ICC हमरमनप्रीत कौर पर एक टेस्ट मैच या दो सीमित ओवरों के खेल का प्रतिबंध भी लगा सकता है. हरमनप्रीत कौर को उनके इस कारनामे की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

हरमनप्रीत कौर के स्टंप्स पर बल्ला मारने और यह विवादित बयान देने के बाद बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान निगार सुल्ताना ने हरमनप्रीत की अलोचना की थी. वहीं भारतीय महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपनी कप्तान के बचाव में खड़ी नजर आई थी.

बांग्लादेश दौरे के अंतिम मुकाबले की बात करें तो मुकाबले में भारतीय महिला खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन भी उन्हें जीत दिलाने में नाकाम रहा. परिणामस्वरूप मुकाबला टाई रहा. इस मुकाबले में स्मृति मधाना ने 59 रन, हरलीन देओल ने 77 रनों की पारी खेली थी, तो वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर महज 14 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गईं थी.

calender
23 July 2023, 03:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो