Indian Relay Team: भारतीय रिले टीम ने रचा इतिहास, पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में मारी बाजी

World Athletics Championships: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भारतीय रिले टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाई है. भारतीय टीम ने 2 मिनट 59.05 सेकंड के रिकॉर्ड समय में ये दौड़ पूरी कर जीत अपने नाम की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

World Athletics Championships 2023: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भारतीय रिले टीम ने इतिहास रच दिया है. भारत की पुरुष  4x400 रिले टीम ने पहली बार फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इसके साथ ही भारतीय रिले टीम ने 2 मिनट 59.05 सेकंड के रिकॉर्ड समय में ये दौड़ पूरी कर जीत अपने नाम की है.​

शनिवार को शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय रिले टीम फाइनल में पहुचं गई है. टीम में मोहम्मद अनस याहिया, मोहम्मद अजमल, अमोज जैकब और राजेश रमेश शामिल रहे. भारतीय रिले टीम ने जीत के साथ ही किसी भी एशियाई टीम के सर्वश्रेष्ठ समय का रिकॉर्ड तोड़ा है. पहले जापान की टीम के नाम ये रिकॉर्ड था. जिसका समय 2 मिनट 59.51 सेकंड था. वहीं भारतीय रिले टीम ने साल 2021 में बनाए खुद के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.

बता दें कि सबसे कम समय में दौड़ पूरी करने के मामले में अमेरिका पहले नंबर पर है. इसके बाद अब भारत का नाम जुड़ गया है. अमेरिकी रिले टीम ने टीम ने 2 मिनट 58.47 सेकंड के समय में दौड़ पूरी करने का रिकॉर्ड बनाया है. अब रविवार को फाइनल रिले दौड़ होगी.

calender
27 August 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो