Asia Cup 2023: केएल राहुल ने शुरू की विकेटकीपिंग, विराट कोहली ने लगाए शानदार शॉट, देखिए वीडियो

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 के लिए जोरो से तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम इन दिनों बैंगलोर में अभ्यास कर रही है. इस अभ्यास सत्र के तीसरे दिन केएल राहुल को विकेटकीपिंग करते हुए देखा गया है. यह पहली बार था जब इस अभ्यास सत्र के दौरान राहुल ने विकेटकीपिंग की.

इससे पहले दो दिन उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी का अभ्यास किया था, जबकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने नेट्स में स्पिनरों के खिलाफ जमकर शॉट लगाए. आयोजन के ब्रॉडकास्ट राइट्स रखने वाली स्टार स्पोर्ट्स ने तीसरे दिन के अभ्यास सत्र का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

जिसमें केएल राहुल पहली बार विकेटकीपिंग करते हुए एक्टिव दिखाई दे रहे हैं. जबकि कोहली 2 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले में स्पिनरों का सामना करने के लिए अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. क्योंकि भारत समेत पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम में अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया है.

दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से श्रीलंका के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे और फिर उनकी सर्जरी हुई थी. इसके बाद राहुल NCA (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में रिहैब कर रहे थे और उनका चयन एशिया कप के लिए किया गया.

उनके बारे में कहा गया था कि वह शायद ही एशिया कप के शुरूआती मुकाबलों में नहीं खेलेंगे, लेकिन जिस तरह से वह अभ्यास कर रहे हैं, उससे लगता है कि शायद वो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हो जाएं और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन जाएं.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

calender
26 August 2023, 11:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो