Indian Women Cricket Team 6 दिसंबर से इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेलने मैदान में उतरेगी

IND W vs ENG W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम 6 दिसंबर से घर पर इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. इस सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है.

calender
06 December 2023, 10:46 AM IST

हाइलाइट

  • भारतीय महिला टीम के सामने होगी इंग्लैंड की चुनौती

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इंडियन वीमेन क्रिकेट टीम लगभग 2 महीने के बाद अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम को घरेलू जमीन पर इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज के बाद भी एक टेस्ट मैच सीरीज खेलनी है. T20 सीरीज के लिए घोषित हुई इंडियन टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिले हैं, जिसमें साल की शुरुआत में खेले गए वीमेन T20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी की गई है, जिसमें से कुछ यंग प्लेयर्स को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. आने वाले साल बांग्लादेश में होने वाले T20 World Cup को देखते हुए भारतीय महिला खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है.

इस प्लेयर्स को मिल सकता पहले टी20 में मौका

इंडियन वीमेन टीम की इस मैच के लिए संभावित प्लेइंग 11 की बात करें तो चोट के बाद वापसी कर रही तेज गेंदबाज रेणुका सिंह सीधे टीम में वापसी करती नजर आ सकती हैं. इसके अलावा अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले युवा तेज गेंदबाज तितास साधु का भी एशियन गेम्स 2023 में खेलना तय माना जा रहा है. वहीं, दीप्ति की जगह कनिका आहूजा या अमनजोत कौर में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है जिन्होंने पिछले कुछ मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है. इसके साथ ही इंडियन टीम में इस मुकाबले को लेकर अन्य कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद काफी जताई जा रही है. जहां एक ओर ओपनिंग में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का खेलना तय माना जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर मध्यक्रम में जेमिमा रोड्रिग्ज, कप्तान हरमनप्रीत कौर और रिचा घोष जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आने वाली है.

T20 मैच के लिए इंडियन वीमेन टीम की संभावित प्लेइंग 11

स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), कनिका आहूजा, रिचा घोष (विकेटकीपर), श्रेयंका पाटिल, तितास साधु, पूजा वस्त्राकर, रेनुका सिंह, शाईका इशाक

calender
06 December 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो