INDW vs BANW: भारत ने जीता टॉस, बांग्लादेश की टीम करेगी पहले बल्लेबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

INDW vs BANW: भारतीय टीम ने इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में दो नई खिलाड़ियों को शामिल किया है. मिन्नू मणी और अनुषा बरेड्डी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

INDW vs BANW 1st T20 Playing 11: महिला क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. पहला मुकाबला रविवार 9 जुलाई को ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसके लिए हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

भारतीय टीम ने इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में दो नई खिलाड़ियों को शामिल किया है. मिन्नू मणी और अनुषा बरेड्डी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगी. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. सीरीज के पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम ने दो नई खिलाड़ियों को जगह दी.

मिन्नू मणी और अनुषा बरेड्डी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. इन दोनों का घरेलू मैचों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. अनुषा आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलती हैं. जबकि मिन्नू केरला के लिए खेलती हैं. वे WPL (महिला प्रीमियर लीग) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खेल चुकी हैं.

भारत ने प्लेइंग इलेवन में अनुभवी खिलाड़ी स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज को भी शामिल किया है. हरलीन देओल, शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया भी पहले मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगी. दूसरी ओर बांग्लादेश ने सलमा खातून, नाहिदा अख्तर और रितु मोनी जैसी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. बांग्लादेश ने भी एक खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया है.

भारतीय महिला टीम -

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, अनुषा बरेड्डी, मिन्नू मणि.

बांग्लादेश महिला टीम -

निगर सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), सलमा खातून, शमीमा सुल्ताना, नाहिदा अख्तर, रितु मोनी, शोर्ना अख्तर, मारुफा अख्तर, शोभना मोस्टोरी, शाथी रानी, ​​सुल्ताना खातून, राबेया खान.

calender
09 July 2023, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो