IPL 2023: कोलकाता के कप्‍तान नितीश राणा पर लगा 12 लाख का भारी भरकम जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्‍तान नितीश राणा को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ एक गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। नितीश राणा पर 12 लाख रुपए का भारी भरकम जुर्माना लगा है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 53वां मुकाबला सोमवार 8 मई को कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंस के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता की टीम 5 विकेट से जीत दर्ज की। लेकिन कोलकाता की टीम के लिए इस जीत पर जश्न फीका सा रहा, क्योंकि कप्‍तान नितीश राणा पर 12 लाख रुपए का मोटा जुर्माना लगा है।

ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि कोलकाता नाईट राइडर्स ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ IPL 2023 के 53वें मुकाबले में धीमी गति से ओवर डाले। कोलकाता की टीम ने तय वक्त पर अपने 20 ओवर पूरे नहीं किए और इसका खामियाजा कप्‍तान नितीश राणा को भुगतना पड़ा है। IPL की आचार संहिंता के अंतर्गत कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का यह पहला अपराध था और इसकी वजह से मात्र कप्‍तान पर 12 लाख रुपए का मोटा जुर्माना लगाया गया है।

IPL की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्‍तान नितीश राणा पर धीमी गति से ओवर डालने के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह IPL की आचार संहिता के अंतर्गत इस सीजन में कोलकाता की टीम का पहला अपराध है, जिसके कारण केवल कप्‍तान नितीश राणा पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।"

नितीश राणा ने कप्‍तानी पारी खेली -

सोमवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ नितीश राणा ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए कप्‍तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक लगाया। बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से शानदार 51 रन की पारी खेली।

इसके अलावा आंद्रे रसेल 23 गेंद पर तीन चौके और तीन छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए, तो वहीं रिंकू सिंह ने 10 गेंद पर नाबाद 21 रन की उम्‍दा पारियां खेली और कोलकाता की टीम को 5 विकेट की अहम जीत दिलाई।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में कोलकाता ने अंतिम गेंद पर 5 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। रसेल को प्‍लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

अंक तालिका में कोलकाता लगाई छलांग -

सोमवार को पंजाब किंग्‍स पर जीत दर्ज करके कोलकाता नाईट राइडर्स ने IPL 2023 की अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई और पांचवां स्‍थान हासिल कर लिया। नितीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स ने अब तक 11 मुकाबलों में से पांच मुकाबले जीते हैं। वहीं पंजाब किंग्‍स की यह 11 मुकाबलों में छठी हार रही और शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर कायम है।

calender
09 May 2023, 12:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो