IPL 2023: गुजरात टाइटंस की ओर से मोहित शर्मा ने फेंका बेस्ट गेंदबाजी स्पेल, 5 चटकाकर तोड़ी मुंबई की कमर

पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस ने IPL 2023 के दूसरे क्‍वालीफायर मुकाबले में 62 रन से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार 26 मई को गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में कुल 233 रन का स्कोर खड़ा किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस ने IPL 2023 के दूसरे क्‍वालीफायर मुकाबले में 62 रन से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। शुक्रवार 26 मई को गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में कुल 233 रन का स्कोर खड़ा किया। गुजरात टाइटंस की ओर से शुभमन गिल ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए इस सीजन का तीसरा शतक लगाया।

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब नजर आई और सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पंजे के आगे मुंबई इंडियंस की हालत बद से बदतर नजर आई। मोहित शर्मा ने इस मुकाबले में सूर्या का विकेट लेकर मुकाबले का रुख पूरी तरह से पलट दिया और गुजरात टाइटंस की ओर से सबसे बेस्ट स्पेल फेंका।

मोहित शर्मा ने झटके 5 विकेट -

बता दें कि क्वालीफायर 2 मुकाबले में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। ये कारनामा मोहित ने पहली बार किया। मुंबई के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 61 रन के निजी स्कोर पर मोहित शर्मा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद 4 चटकाकर लेकर मुंबई इंडियंस की कमर तोड़कर रख दी। इस मुकाबले में 4.30 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए मोहित शर्मा ने 2.2 ओवर के अपने स्पेल में महज 10 रन खर्च कर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। आपको बता दें कि मोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के किसी सीजन में डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए है।

इस मामले में शीर्ष पर चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना है, पथिराना ने डेथ ओवर्स में इस सीजन 16 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं मोहित शर्मा ने इस सीजन डेथ ओवर में गेंबाजी करते हुए 14 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा मोहित ने गुजरात टाइटंस की ओर से शानदार स्पेल फेंका।

मोहित ने 10 रन खर्च करते हुए 5 विकेट झटक कर मुंबई की नींव को जड़ से तोड़ दिया। वहीं IPL 2023 में 13 मुकाबले खेलते हुए मोहित शर्मा ने 13.57 की औसत और 7.89 की इकॉनामी रेट से अब तक 24 विकेट हासिल किए हैं। मोहित इस समय पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

calender
27 May 2023, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो