IPL 2023: 'CSK' के पतन का कारण बनेगी 'Dad Army' लीजेंड क्रिकेटर Matthew Hayden के इस बयान ने मचाई खलबली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत में महज चंद दिन रह गए हैं। दर्शक आईपीएल का महारोमांच शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 31 मार्च से पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाना है।

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत में महज चंद दिन रह गए हैं। दर्शक आईपीएल का महारोमांच शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 31 मार्च से पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाना है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने चेन्नई सुपर किंग्स और महेन्द्र सिंह धोनी (MSD) पर टिप्पणी करके खलबली मचा दी है।

मैथ्यू हेडन ने कहा कि Chennai Super Kings उम्रदराज लोगों से भरी है और टीम में युवा खिलाड़ियों की कमी है। पहले चेन्नई की टीम के पास कुछ समय के लिए डैडी'ज आर्मी का टैग था और CSK ने इसे स्वीकार भी किया था। इस साल भी देखें तो यह टीम डैडी'ज आर्मी की तरह नजर आती है। उन्होंने यह भी कहा कि यह डैडीज आर्मी या तो सीएसके को चैंपियन बना देगी या फिर टीम के पतन का कारण बन जाएगी।

CSK को अच्छे लीडर्स के साथ अच्छे खिलाड़ियों की भी जरूरत

उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी पर तंज कसते हुए कहा कि टीम को अच्छे लीडर के साथ-साथ अच्छे खिलाड़ियों की भी आवश्यकता है। गौरतलब है कि धोनी उम्र का 41वां पड़ाव पार कर चुके हैं और IPL 2022 में सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद वे और रविन्द्र जडे़जा खेलप्रेमियों के निशाने पर रहे थे। आईपीएल के 15 सीजन में चार बार खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का शानदार ट्रेक रिकॉर्ड रहा था, लेकिन पिछले साल 10 टीमों की सूची में जिस तरह वह नौवें स्थान पर खिसकी, टीम आलोचकों के निशाने पर आ गई।


दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन चेन्नई सुपर किंग्स के पुराने खिलाड़ी रह चुके हैं और उनके इस बयान ने टीम के लिए सिरदर्दी बढ़ा दी है। पिछले साल भी जब टूर्नामेंट के मध्य में रविंद्र जडे़जा ने जिस तरह महेन्द्र सिंह धोनी को कप्तानी सौंपी थी, तब भी सीएसके की काफी किरकिरी हुई थी।

टीम के 12 खिलाड़ी 30 के पार

सीएसके के खिलाड़ियों की बात करें तो 41 वर्ष के धोनी के बाद अंबाती रायुडू 37 वर्ष के हो चुके हैं। वहीं मोईन अली 36 वर्ष, अजिंक्या रहाणे और रविन्द्र जड़ेजा लगभग 35 वर्ष, ड्वेन प्रीटोरियस 34 वर्ष के हो चुके हैं। इस तरह 30 वर्ष की आयु पार करने वाले करीब 12 खिलाड़ी सीएसके की टीम में हैं।


बीते साल रहा शर्मनाक प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस बहुत ही खराब रहा था। टीम कुल 14 मुकाबलों में से केवल चार ही जीत पाई थी और 10 टीमों में 9वें स्थान पर रही थी। धोनी की कप्तानी में सीएसके टीम चार बार आईपीएल जीत चुकी है और इस बार का टूर्नामेंट उनका आखिरी आईपीएल माना जा रहा है। अब सीएसके पुराने खराब प्रदर्शन को भुलाते हुए आईपीएल 2023 का आगाज शानदार तरीके से करना चाहेगी। उसका पहला मैच गुजरात टाइटंस से है। इस साल यह मुकाबला 31 मार्च से शुरू हो रहा है और 10 टीमें 70 मुकाबलों में आमने-सामने होंगी।

calender
04 April 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो