IPL 2023: गुजरात के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली हुए चोटिल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले बढ़ी भारतीय टीम की चिंता

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फील्डिंग करते वक्त विजय शंकर का कैच पकड़ते समय विराट कोहली अपने घुटने को चोट पहुंचा बैठे। इसके बाद कोहली मैदान से तुरंत बाहर चले गए थे।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम लीग मुकाबले में मिली हार के साथ खत्म हो गया। बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए इस मुकाबले में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी था। लेकिन बैंगलोर को गुजरात टाइटंस के हाथों 6 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस मुकाबले में फील्डिंग करते समय विराट कोहली अपने घुटने को चोट पहुंचा बैठे।

इससे जरूर WTC (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) फाइनल से पहले भारतीय टीम की चिंता बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। उससे पहले विराट कोहली को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले लगी चोट ने हर किसी की चिंता को जरूर बढ़ा दिया है।

पारी के 15वें ओवर के दौरान विजय शंकर का कैच पकड़ते वक्त विराट कोहली अपने घुटने को चोट पहुंचा बैठे। जैसे ही विराट कोहली को घुटने में चोट लगी उसके तुरंत बाद फीजियो तुरंत मैदान के अंदर आ गए, इसके बाद विराट कोहली मैदान से बाहर चले गए और फिर से फील्डिंग करने के लिए वापस मैदान में नहीं आए। अब मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगर ने विराट कोहली की चोट पर बयान देते हुए कहा कि वह ज्यादा गंभीर नहीं है।

मुकाबला खत्म होने के बाद संजय बांगर ने पत्रकार वार्ता में कहा कि, "हां विराट के घुटने में थोड़ी चोट लगी है, लेकिन वह ज्यादा गंभीर नहीं है। 4 दिन के अंदर लगातार 2 शतकीय पारी खेलना, साथ ही वह ऐसा खिलाड़ी है जो सिर्फ बल्ले से नहीं बल्कि फील्डिंग में भी योगदान देने का पूरा प्रयास करता है। पिछले मुकाबले में करीब 40 ओवर और आज के मुकाबले में करीब 35 ओवर तक वह मैदान में रहा। वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करता है और ऐसे में कभी-कभी ऐसी चीजें हो जाती हैं। लेकिन मुझे लगता है इसको लेकर ज्यादा गंभीर होने की आवश्यकता नहीं है।"

23 मई को पहला बैच इंग्लैंड के लिए रवाना होगा -

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी 3 बैच में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के लीग स्टेज के मुकाबलों के समाप्त होने के बाद 23 मई को पहला बैच रवाना होगा। इस बैच में विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के जाने की संभावना है।

calender
22 May 2023, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो