IPL 2024: कोलकाता नाईट राइडर्स के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, गौतम गंभीर की हो सकती है वापसी

IPL 2024: गौतम गंभीर और कोलकाता नाईट राइडर्स प्रबंधन के बीच बात चल रही है. इस बारे में लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े सूत्र से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि बिना आग के धुआं नहीं उठता.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के संपर्क में हैं. गौतम की ही कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने दो बार IPL का खिताब जीता था. लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिसंबर 2021 को गंभीर को मेंटोर बनाया था और उनकी देखरेख में टीम साल 2022 और साल 2023 में लगातार दो वर्ष शीर्ष चार में रही और क्वालीफायर में जगह बनाई, लेकिन विजेता बनने असफल रही.

गौतम गंभीर और कोलकाता नाईट राइडर्स प्रबंधन के बीच बात चल रही है. इस बारे में लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े सूत्र से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि बिना आग के धुआं नहीं उठता. आप तो जानते ही हैं गौतम गंभीर के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स क्या है और कोलकाता नाईट राइडर्स क्या है?

उनका कोलकाता के प्रति भावनात्मक जुड़ाव है, लेकिन अभी कुछ तय नहीं है और जो भी फैसला करना है वह गंभीर और लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका को करना है. गौतम गंभीर को साल 2011 की नीलामी में कोलकाता ने अपने साथ जोड़ा था और साल 2012 व साल 2014 में गंभीर के नेतृत्व में कोलकाता ने IPL का खिताब जीता था.

इसके बाद से टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है. साल 2023 में टीम ने चंद्रकांत पंडित को मुख्य कोच बनाया गया था, लेकिन कोलकाता का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था और टीम सातवें नंबर पर रही थी. ऐसे में कोलकाता फिर से गंभीर को अपने साथ जोड़ना चाहेगा. पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ट्रांसफर के तौर पर नीतीश राणा को अपने साथ जोड़ना चाहती थी.

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण नितीश राणा ने IPL 2023 में कोलकाता की कप्तानी की थी. दिल्ली से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले नीतीश को गंभीर पसंद भी करते हैं, लेकिन अब नई परिस्थितियों में ऊंट किस करवट बैठेगा यह कहना मुश्किल है. वहीं सूत्रों के अनुसार संजीव गोयनका हाल ही में इंग्लैंड में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और कोच जस्टिन लेंगर से मिले थे. वह लेंगर को एंडी फ्लावर की जगह मुख्य कोच बनाना चाहते हैं.

लेंगर को कोचिंग का बहुत लंबा अनुभव है. वह बिग बैश लीग में पर्थ स्काचर्स के साथ कोच के तौर पर जुड़े हैं और टीम चार बार खिताब जीत चुकी है. साल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हीं की देखरेख में टी-20 विश्व कप भी जीता था. लेंगर IPL 2008 में राजस्थान रायल्स से जुड़े थे, लेकिन सत्र शुरू होने से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था.

calender
12 July 2023, 08:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो