Joe Root: दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को बड़ा झटका, आखिर क्यों जो रूट को छोड़ना पड़ा मैदान

Joe Root: भारत की दूसरी पारी इंग्लैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ी जो रूट को चोट के चलते मैदान छोड़ना पड़ा. इंग्लिश की मेडिकल टीम आइस पैक लगाकर उन्हें मैच में लाने की पूरी कोशिश कर रहीं हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Joe Root: विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन हैं. जिसमें इंग्लिश टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. इंग्लैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ी जो रूट को चोट के चलते मैदान छोड़ना पड़ा. तीसरे दिन के पहले सेशन में स्लिप में फील्डिंग के दौरान उनको दाएं हाथ की छोटी उंगली पर चोट लगी थी. जिसके बाद उन्हें मैदान से बहार जाना पड़ा था. इंग्लैंड की मेडिकल टीम आइस पैक लगाकर उन्हें मैच में लाने की पूरी कोशिश कर रहीं हैं. लेकिन, यह कहना मुश्किल है कि वह कब तक टीम में वापसी करेंगे.

यह घटना भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर के दौरान हुईं. टॉम हार्टले के ओवर की चौथी गेंद पर रूट ने कैच लेने का प्रयास किया. जिससे उनके उंगली लगी लेकिन वह कैच पूरा करने में असफल रहे. आखिरकार गेंद बाउंड्री के लिए भाग गई.  

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कंफर्म किया, "तीसरे दिन के पहले सेशन में स्लिप कैच का कोशिश करते हुए जो रूट की दाहिनी छोटी उंगली पर बाहरी चोट लगी. इंग्लैंड की मेडिकल टीम उन्हें इलाज और आइसिंग के लिए फिलहाल मैदान से बाहर रखेगी. फिलहाल इस बात का कोई संकेत नहीं है कि वह मैदान पर कब वापसी करेंगे.

255 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया,  इंग्लैंड के सामने 399 का लक्ष्य

दूसरी पारी में टीम इंडिया केवल 255 रन ही बना सकी. भारत के लिए शुभमन गिल ने 11 चौके और 2 छक्के की बदौलत 104 रनों की दमदार पारी खेली. इसके अलावा अक्षर पटेल ने 45 रन बनाए. इस तरह इंग्लैंड को टीम इंडिया ने 399 रनों का लक्ष्य दिया है. इंग्लैंड के लिए टॉम हार्टले ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा रेहान अहमद को 3 और जेम्स एंडरसन को 2 विकेट झटके.

calender
04 February 2024, 04:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो