Naveen Ul Haq: नवीन-उल-हक ने लिया चौंकाने वाला फैसला, महज 24 साल की उम्र में किया संन्यास का ऐलान

Naveen Ul Haq: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक ने अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट से एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि वे वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Naveen Ul Haq ODI Retirement: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. नवीन ने सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस को बताया कि वे विश्व कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वहीं नवीन ने महज 24 साल की उम्र में संन्यास का फैसला लेकर हर किसी को चौंका दिया है.

नवीन ने अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट से एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि वे वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. लेकिन वे टी20 क्रिकेट में अफगानिस्तान के लिए खेलते रहेंगे. नवीन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान विराट कोहली से विवाद के बाद चर्चा में आए थे.

बता दें कि बुधवार शाम नवीन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की. इसमें उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कही. शयर किए गए पोस्ट में नवीन ने लिखा कि, "मेरे लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है. मैं इस विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लूंगा.

हालांकि अपने देश के लिए टी20 क्रिकेट में खेलता रहूंगा. मेरे लिए यह फैसला लेना बिल्कुल भी आसान नहीं है, लेकिन अपने खेल करियर को लंबा करने के लिए मुझे यह फैसला लेना पड़ा. मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं और मेरे सभी फैंस को समर्थन और अटूट प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं."

नवीन-उल-हक का क्रिकेट करियर -

नवीन-उल-हक ने अफगानिस्तान के लिए अब तक कुल 7 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 14 विकेट अपने नाम किए हैं. वनडे क्रिकेट में नवीन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मुकाबले में 42 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम करना रहा है.

नवीन-उल-हक ने 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 34 विकेट चटकाए हैं. वे इंडियन प्रीमियर लीग के 8 मैचों में 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. नवीन-उल-हक IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हैं. वे IPL 2023 में विराट कोहली से विवाद के चलते काफी चर्चा में रहे थे.

calender
27 September 2023, 09:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो