BAN vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से दी मात, फिलिप्स और सैंटनर ने खेली शानदार पारी

BAN vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर संपन्न हुई. न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 4 विकेट से मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BAN vs NZ 2nd Test Match Report: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर संपन्न हुई. न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 4 विकेट से मात दे दी है. कीवी टीम के सामने जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य था, लेकिन ढाका की पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिल रही थी. इस वजह से माना यह जा रहा था कि ये लक्ष्य न्यूजीलैंड के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा.

न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ी 69 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ग्लेन फिलिप्स 48 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, मिचेल सैंटनर 39 गेंदों में ३ चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर नाबाद लौटे.

फिलिप्स और सैंटनर के बीच सातवें विकेट के लिए 70 रनों की अटूट साझेदारी देखने को मिली. एक समय कीवी टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 69 रन था. ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश इस मुकाबले को बेहद आसानी से अपने नाम कर लेगी, लेकिन ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने शानदार पारी ने बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

बांग्लादेश के लिए मेंहदी हसन मिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे. मेंहदी हसन मिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं तैजुल इस्लाम ने 2 विकेट झटके और शोरिफुल इस्लाम को 1 कामयाबी मिली.

ऐसा रहा मैच का हाल -

बता दें कि न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य था. न्यूजीलैंड के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. कीवी टीम का पहला विकेट 5 रनों के स्कोर पर गिरा. वहीं 51 रन तक पहुंचते-पहुंचते आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. जब डेरिल मिचेल पवेलियन लौटे, उस समय कीवी टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर कुल 69 रन था.

यहां से कीवी टीम को जीत के लिए 68 रनों की और दरकार थी, पिच पर बल्लेबाजी करना काफी कठिन था, स्पिनर्स को मदद मिल रही थी. उस समय ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर क्रीज पर डटे रहे और अपनी टीम को जीत दिलाई. गौरतलब हो कि बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 172 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे.

जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 180 रन का स्कोर खड़ा किया. इस तरह न्यूजीलैंड को पहली पारी में 8 रन की बढ़त हासिल हुई. इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी 144 रन बनाए. इस तरह कीवी टीम को जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य मिला. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया.

calender
09 December 2023, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो