RCB vs KKR: चिन्नास्वामी के मैदान पर जमकर गरजता है विराट कोहली का बल्ला, हासिल की ये खास उपलब्धि

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज विराट कोहली को बेंगलुरु का एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम बेहद रास आता है। कोहली ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज विराट कोहली ने बुधवार 26 अप्रैल को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक लगाकर एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बेंगलुरु का एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम विराट कोहली को बेहद रास आता है, जहां वो खूब रन बनाते हैं।

ऐसे ही विराट ने चिन्‍नास्‍वामी के मैदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि विराट कोहली ने बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में 3000 टी20 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। विराट कोहली ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने किसी विशेष मैदान पर 3000 टी20 रन का आंकड़ा पार किया है।

दाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 37 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके की मदद से 54 रन की शानदार पारी खेली। गौरतलब है कि विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम का रिकॉर्ड तोड़ा, मुशफिकुर ने मीरपुर के मैदान में टी20 क्रिकेट में 2989 रन बनाए हैं।

इस सीजन किंग कोहली का दबदबा -

बता दें कि विराट कोहली ने IPL सीजन में लगातार 300 या उससे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। यह IPL का लगातार 14वां सीजन है जब किंग कोहली ने टूर्नामेंट में 300 या उससे अधिक रन बनाए हैं। इस मामले में विराट से पीछे सुरेश रैना और शिखर धवन हैं।

सुरेश रैना और शिखर धवन ने लगातार IPL के 12 सीजन में 300 या उससे अधिक रन का आंकड़ा पार किया है। आपको बता दें कि विराट कोहली इस समय बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली ने मौजूदा IPL (2023) में अपना पांचवां अर्धशतक लगाया है। कोहली ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक लगिने से पहले मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जायंट्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के खिलाफ अर्धशतक लगाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को झेलनी पड़ी हार -

विराट कोहली के उम्‍दा रिकॉर्ड के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाईट राइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी का निमंत्रण स्‍वीकार कर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर महज 179 रन बना सकी। कोलकाता नाईट राइडर्स की यह 8 मुकाबलों में तीसरी जीत रही और वो IPL 2023 की अंक तालिका में सातवें पायदान पर कायम है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह 8 मुकाबलों में चौथी हार रही और वो अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर कायम है।

calender
27 April 2023, 04:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो